गणतंत्र दिवस : फुल ड्रैस रिहर्सल हुई

0
Republic-Day

कैबनिट मंत्री विजय इंद्र सिंगला फ हराएंगे पटियाला में तिरंगा | Republic Day

  • 71वें गणतंत्र दिवस के समारोह के लिए तैयारियाँ मुकम्मल : कुमार अमित

पटियाला(खुशवीर सिंह तूर)। 26 जनवरी को देश के 71वें (Republic Day) गणतंत्र दिवस मौके पटियाला के राजा भलिन्दर सिंह स्पोर्ट्स कॉम्प्लैक्स पोलो ग्राउंड में करवाए जाने वाले जिला स्तरीय समारोह दौरान पंजाब के लोक निर्माण के शिक्षा मंत्री विजय इंद्र सिंगला राष्ट्रीय झंडा फहराने की रस्म अदा करेंगे। उपरोक्त जानकारी पटियाला के डिप्टी कमिश्नर कुमार अमित ने आज यहां एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू के साथ इस समारोह की फूल ड्रैस रिहर्सल का जायजा लेने उपरांत दी।

उन्होंने बताया कि कैबिनेट मंत्री विजय इंद्र सिंगला इस मौके राष्ट्रीय झंडा फहराने उपरांत परेड का निरीक्षण करेंगे और पंजाब निवासियों के नाम अपना संदेश देंगे और इस उपरांत शानदार मार्च के पास्ट से सलामी भी लेंगे। उन्होंने बताया कि इस परेड में 12 टुकड़ियां हिस्सा लेंगी। परेड का नेतृत्व परेड कमांडर डीएसपी प्रोबेशनर पृथ्वी सिंह चाहल करेंगे। उन्होंने बताया कि मार्च के पास्ट के बाद अलग-अलग विभागों की ओर से विकास कामों को दिखातीं 14 झांकियां निकालीं जाएंगी और स्कूली बच्चों की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया जायेगा।

आजादी संग्रामियों को विशेष तौर पर सम्मानित करेंगे सिंगला

विजय इंद्र सिंगला आजादी संग्रामियों को विशेष तौर पर सम्मानित करेंगे और जरूरतमंदों को व्हील चेयर, ट्राई साइकिल और सिलाई मशीनों की वितरित करेंगे। इस मौके अलग-अलग क्षेत्रों में प्रशंसनीय काम करने वाली सख्शियतों का भी सम्मान किया जाएगा।

डिप्टी कमिशनर ने समूह जिला अधिकारियों को निर्देश भी दिए कि वह अपने दफ़्तरों के समूह अधिकारियों -कर्मचारियों की 26 जनवरी वाले दिन समारोह में उपस्थिति यकीनी बनाएं। इसी दौरान एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि गणतंत्र दिवस के समारोहों के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।