फटाफट न्यूज़
   शपथ ग्रहण l केजरीवाल ने तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली l   दिल्ली के विकास के लिए पीएम का आशीर्वाद चाहता हूं- अरविंद केजरीवाल l   दिल्ली: बाबरपुर से विधायक गोपाल राय ने मंत्री पद की शपथ ली l   पंजाब l पुलिस हेड कॉन्स्टेबल ने सो रहे 5 ससुराल वालों पर चलाई गोलियां, 4 की मौत; 10 साल की बच्ची घायल l   चंदौली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दीनदयाल की प्रतिमा और स्मारक का उद्घाटन किया l
देश

चंडीगढ़ : करोना वायरस को लेकर पंजाब में रेड अलर्ट जारी, 10 मरीज निगरानी में

Karona Virus

मोहाली के सिविल सर्जन मंजीत सिंह की अगुवाई में स्वा स्थ्य विभाग की टीम चंडीगढ अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर तैनात रही।
टीम ने शरजाह से आने वाले सभी यात्रियों की जांच की।
यात्रियों को पूरी जांच के बाद ही एयरपोर्ट से बाहर जाने की इजाजत दी गई।

पीजीआई में भेजे जा रहे हैं मरीज और उनके परिवार, अमृतसर के संदिग्ध मरीज का सैंपल आया नैगेटिव | Karona Virus

  • मोहाली व अमृतसर में मिले मरीज, पहचान बताने से अधिकारियों का इनकार
  • पीजीआई में दाखिल मरीज की आज आएगी रिपोर्ट, परिवारिक सदस्यों भी निगरानी में

चंडीगढ़ (सच कहूँ/अश्वनी चावला)। करोना वायरस को लेकर पंजाब भर में रेड अलर्ट घोषित कर दिया है, क्योंकि पंजाब में कुछ मरीज सामने आए हैं, जिन्हें निगरानी में रखा गया है। इन मरीजों के सैंपल लेकर लैबारट्री में भेजे जा रहे हैं। पंजाब सरकार ने जिला हैडक्वाटर में स्पैशल वार्ड बनाने के आदेश जारी कर दिए गए हैं ताकि कोई भी संदिग्ध मरीज के सामने आने पर तुरंत उसका उपचार किया जा सके। पंजाब में मची भगदड़ दौरान प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू पूरी तरह अनजान हैं और उनका कहना है कि पंजाब में कोई भी निगरानी अधीन मरीज नहीं है।

यहां तक कि पीजीआई में दाखिल मोहाली के मरीज संबंधी भी उन्होंने कोई जानकारी देने से इनकार कर दिया है, जबकि दूसरी तरफ स्वास्थ्य विभाग के उच्च आधिकारियों ने पुष्टि कर दी गई है कि इस वक्त पीजीआई में एक मोहाली का मरीज इलाज अधीन है तो उनके पारिवारिक सदस्यों को भी पीजीआई के डाक्टरों की निगरानी में रखा गया है। इसी तरह अमृतसर के एक मरीज का सैंपल नैगटिव आया है, जिसे अब तक संदिग्ध मानते हुए करोना वायरस का इलाज दिया जा रहा है लेकिन उक्त मरीज के परिवारिक सदस्यों को निगरानी में रखा जा रहा है। पंजाब भर में जो भी करोना वायरस के कारण मरीज निगरानी में हैं, उनकी संख्या 10 तक पहुंच गई है।

प्रदेश में स्पैशल वार्ड बनाने के आदेश, जिला हैडक्वाटर पर होंगे स्पैशल वार्ड

स्वास्थ्य विभाग के एक उच्च अधिकारी ने बताया कि करोना वायरस का अब तक कोई इलाज नहीं मिल पाया है परन्तु इस वायरस से केवल उन लोगों की ही मौत हो रही है, जोकि पहले किसी बड़ी बीमारी से पीड़ित थे और इलाज चल रहा था। इसीलिए स्वस्थ व्यक्ति को इसका कोई ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आदेश के बाद पंजाब में रेड अलर्ट घोषित करते हुए सभी अस्पतालों को आदेश जारी कर दिए हैं और जिला हैडक्वार्टरों पर स्पैशल वार्ड भी बनाए गए हैं।

उन्होंने बताया कि अमृतसर वाले मरीज की रिपोर्ट आ गई है और उसे करोना वायरस नहीं है लेकिन फिर भी उसे परिवार सहित निगरानी में रखा गया है। यहां पीजीआई में दाखिल मोहाली मरीज की रिपोर्ट बुधवार को आएगी, जिसके बाद पता चलेगा कि वह करोना वायरस से पीड़ित है या नहीं।

मंत्री को नहीं कोई जानकारी | Karona Virus

स्वास्थ्य विभाग के आधिकारियों ने जहां पंजाब में रेड अलर्ट घोषित करते हुए करोना वायरस को लेकर 10 संदिग्ध मरीजों को निगरानी अधीन रखा हुआ है, वहीं पंजाब के सेहत मंत्री बलबीर सिद्धू को इस संबंधी कोई जानकारी तक नहीं है। बलबीर सिद्धू ने कहा कि पंजाब में कोई भी संदिग्ध मरीज नहीं है और पीजीआई में मोहाली का कोई भी मरीज दाखिल नहीं किया है।

एयरपोर्ट पर टीम तैनात | Karona Virus

  • मोहाली के सिविल सर्जन मंजीत सिंह की अगुवाई में स्वा स्थ्य विभाग की टीम चंडीगढ अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर तैनात रही।
  • टीम ने शरजाह से आने वाले सभी यात्रियों की जांच की।
  • यात्रियों को पूरी जांच के बाद ही एयरपोर्ट से बाहर जाने की इजाजत दी गई।
  • सिविल सर्जन मंजीत सिंह ने बताया कि चिकित्सा टीम विदेश से आने वाले सभी यात्रियों की जांच कर रही हैं।
  • खासकर उन यात्रियों की पर खास नजर रखी जा रही है ज्न्हिोंने हाल ही में चीन की यात्रा की है।
  • उन्होंने कहा कि हमने अपने स्तर किसी भी खतरे से निपटने के लिए तमाम तरह की तैयारियां पूरी कर ली हैं।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

 

लोकप्रिय न्यूज़

To Top