जिले में 69231 परिवारों को करवाया राशन मुहैया : डीसी

0
Ration distribution

जरूरतमंदों व प्रवासी मजदूरों तक पहुंचाई 28 हजार राशन किटें

फरीदकोट (सच कहूँ न्यूज)। कोरोना संकट के चलते जिला प्रशासन की तरफ से पंजाब सरकार के आदेशों और लोगों की मुश्किलें के हल और जरूरतमंदों तक राशन, सूखे राशन की सप्लाई के लिए सेवाएं निभाई गई। यह जानकारी डिप्टी कमिश्नर विमल कुमार सेतिया ने दी। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि कोरोना के दौरान क?र्फ्यू और लॉकडाऊन के समय जब लोग घरों से बाहर नहीं निकल सकते था और गरीबों के पास दो वक्त की रोटी का कोई इंतजाम नहीं था। उस समय स्मार्ट राशन योजना के अंतर्गत 69231 परिवारों को 3-3 महीनों की राशन मुहैया करवाया गया।

जिला प्रशासन की तरफ से गरीब और जरूरतमंदों और प्रवासी मजदूरों की मुश्किलें को देखते अपने स्तर पर 28 हजार राशन किटें तैयार कर उन तक पहुंचाई गई। इसी तरह आत्मनिर्भर स्कीम के अधीन जरूरतमंदों को राशन बाटा जा रहा है और अब तक 10610 किटों गरीब और जरूरतमंदों को मुहैया करवाई गई हैं।

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि इसके अलावा जिला प्रशासन की तरफ से मिशन फतेह के अंतर्गत लोगों को करोना महामारी से बचाव के लिए इस्तेमाल की जाने वाली सावधानियों के प्रति भी जागरूक करने के लिए घर घर तक मुहिम चलाई गई। इसके अंतर्गत लोगों को हाथ धोने, मास्क पहनने, शारीरिक दूरी बनाए रखने जैसी सावधानियॉ अपनाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।