Breaking News

हरियाणा में प्रधानमंत्री सहित 12 बड़े स्टार प्रचारकों की होगी रैली

Rally of 12 big star campaigners including Prime Minister in Haryana

-स्टार प्रचारकों की रैली को लेकर भाजपा व कांग्रेस नाम तय करने में जुटी, आम आदमी के स्टार

रोहतक सच कहूँ/नवीन मलिक । प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दौरान इस बार स्टार प्रचारको की झूम रहेगी। भाजपा नेता जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अधिक से अधिक रैली कराने की मांग कर रहे है तो कांग्रेस नेताओं ने राहुल गांधी के अलावा प्रियंका गांधी की रैली कराने की डिमांड बडी है और इस बारे में कांग्रेस नेताओं ने हाईकमान को प्रस्ताव भी भेजा है। बताया जा रहा है कि भाजपा हरियाणा में प्रधानमंत्री मोदी, योगी सहित 12 बडेÞ स्टार प्रचारक उतरेंगे, जबकि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर सहित प्रदेश के दिग्गिज अलग से स्टार प्रचारको की दूसरी लाइन में होगे।

-कांग्रेस में राहुल के अलावा प्रियंका गांधी की रैली के लिए प्रदेश में बढ़ी डिमांड

बताया जा रहा है कि उन बडे नेताओं की सूची तैयार की जा रही है जो हरियाणा से कही न कही जुडेÞ रहे हो, चाहे केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी हो या सुषमा स्वराज। इसके अलावा भाजपा में संगठन भी अपने स्तर पर यह सूची तैयार करने में जुटा है कि किन किन नेताओं को प्रचार के लिए उतारा जाए। संभव है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रोहतक में रैली हो सकती है। हालांकि यह तय हो चुका है कि प्रधानमंत्री की प्रदेश में दो रैलियां होगी, हालाकि अभी उनके लिए जगह निश्चित नहीं हुई है। इसी तरह कांग्रेस नेताओं ने भी अपने स्टार प्रचारकों के लिए खाका तैयार किया है, जिसमें प्रियंका गांधी की सबसे अधिक डिमांड है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस भी बीस से अधिक स्टार प्रचारक मैदान में उतारेगी।

हरियाणा में मोदी की हो सकती है दो रैलियां

लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मिया तेज हो गई है। भले ही अभी प्रत्याशियों की घोषणा नहीं हुई हो, लेकिन सभी राजनीतिक दल तैयारियों में जुटे हुए है। चाहे प्रत्याशियों के चयन को लेकर हो या फिर स्टार प्रचारकों को लेकर, हर तरफ बैठकों का दौर जारी है। बताया जा रहा है कि प्रदेश में इस बार भी प्रधानमंत्री मोदी प्रचारक के लिए आएंगे। प्रधानमंत्री की दो या तीन रैलियां हरियाणा में तय की जा रही है। सबसे बड़ी बात तो यह है कि चुनाव छठे चरण में है तब तक बड़े नेताओं को थोÞडा सा समय भी मिल जाएगा। इसी के चलते स्टार प्रचारकों की सूची तैयार की जा रही है।

भाजपा के स्टार प्रचारकों में ये शामिल

भाजपा के स्टार प्रचारकों में प्रधानमंत्री मोदी, उतर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, स्मृति ईरानी, सुषमा स्वराज, नितिन गडकरी, पियूष गोयल सहित 12 बडे चेहरों की सूची तैयार की गई है, जबकि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल सहित कैबिनेट के मंत्रियों को अलग अलग क्षेत्रों में स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल किया गया है।

कांग्रेस की तरफ से करेंगे प्रचारक

कांग्रेस की तरफ से स्टार प्रचारको में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, महासचिव प्रिंयका गांधी, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सचिन पायलट, ज्योतिराव सिंधिया सहित बीस स्टार प्रचारकों की सूची तैयार की गई, जबकि प्रदेश से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर, केन्द्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला सहित दस प्रचारकों को प्रदेश में अलग-अलग लोकसभा क्षेत्रों में उतारने की सूची तैयार की जा रही है। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि प्रियंका गांधी की रैली के लिए हाईकमान को प्रस्ताव भेजा गया है और प्रदेश में प्रिंयका गांधी चुनाव प्रचार के लिए आएगी।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top