राजस्थान रॉयल्स के फील्डिंग कोच दिशांत कोरोना से संक्रमित

0
Corona

नयी दिल्ली। राजस्थान रॉयल्स के क्षेत्ररक्षण कोच दिशांत याग्निक कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी टीम राजस्थान रॉयल्स ने बुधवार को यह जानकारी दी। आईपीएल 13 के लिए टीमों की संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) रवानगी से पहले किसी खिलाड़ी या सपोर्ट स्टाफ के कोरोना से संक्रमित होने का यह पहला मामला है। यह मामला ऐसे समय आया है जब कुछ दिनों के बाद टीमों को यूएई रवाना होना है। आईपीएल का यूएई में 19 सितम्बर से 10 नवम्बर तक आयोजन होना है। राजस्थान रॉयल्स टीम के सदस्यों को अगले सप्ताह मुंबई में एकत्र होना है जहां से वे यूएई के लिए फ्लाइट पकड़ेंगे।

राजस्थान रॉयल्स ने बयान जारी कर कहा, ‘हमारी फ्रेंचाइजी ने कोरोना का एक और परीक्षण किया जिसमें क्षेत्ररक्षण कोच दिशांत याग्निक कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं। फ्रेंचाइजी के बाकी सभी सदस्य कोविड-19 टेस्ट में नेगेटिव पाए गए हैं।ह्व राजस्थान रॉयल्स ने अपने खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ और प्रबंधन सदस्यों के लिए बीसीसीआई के दो अनिवार्य टेस्ट के अलावा अपनी तरफ से एक अतिरिक्त टेस्ट भी रखा था। याग्निक अभी राजस्थान में अपने गृहनगर उदयपुर में हैं। उन्हें 14 दिनों के लिये अस्पताल में क्वारेंटीन में रहने की सलाह दी गई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के प्रोटोकॉल के अनुसार उन्हें दो सप्ताह बाद दो परीक्षण और कराने होंगे।

दो रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें यूएई जाने की इजाजत मिलेगी। वहां छह दिन आइसोलेशन में रहने के बाद और तीन नेगेटिव टेस्ट आने के बाद ही वह टीम के साथ जुड़ सकेंगे। टीम ने बयान में कहा है कि उन सभी को सलाह दी जाती है कि पिछले 10 दिनों में जो भी याग्निक के नजदीक रहे हैं वे खुद को आइसोलेट कर लें और अपना कोरोना टेस्ट करा लें। टीम ने यह भी कहा है कि राजस्थान रॉयल्स या आईपीएल का कोई भी खिलाड़ी पिछले 10 दिनों में याग्निक के नजदीक नहीं रहा है। टीम ने उम्मीद जताई कि याग्निक जल्द स्वस्थ होकर यूएई में टीम के साथ शिविर में जुड़ेंगे।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।