फटाफट न्यूज़
   असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने लोगों से की शांति बनाए रखने की अपील |    मंदी की वजह से आमदनी जीरो है, देश के प्रधानमंत्री इस पर मौन हैं: प्रियंका गांधी |   निर्भया केस: पटियाला हाउस कोर्ट में 18 दिसंबर को होगी अगली सुनवाई |   ब्रिटेन चुनाव: प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने हासिल किया बहुमत |   ब्रिटेन: जेरेमी कॉर्बिन ने लेबर पार्टी नेता पद से दिया इस्तीफा ।   हिमाचल प्रदेश: भारी बर्फबारी के बाद कुफरी में नेशनल हाईवे 5 बंद |
Breaking News

Rajasthan Nikay Election: 49 नगरीय निकायों के लिए मतदान जारी

ब्रेकिंग न्यूज। राजस्थान में तीन नगर निगम समेत कुल 49 नगरीय निकायों ) के लिए मतदान जारी है। नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने उदयपुर में मतदान किया। राज्य चुनाव विभाग के अनुसार, मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ और शाम 5 बजे तक जारी रहेगा।

मतों की गिनती 19 नवंबर को होगी। Rajasthan Nikay  Election 

जयपुर(एजेंसी)। राजस्थान में तीन नगर निगम समेत कुल 49 नगरीय निकायों (Rajasthan Nikay  Election ) के लिए मतदान जारी है। नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने उदयपुर में मतदान किया। राज्य चुनाव विभाग के अनुसार, मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ और शाम 5 बजे तक जारी रहेगा। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार नगर निगम उदयपुर में 14 प्रतिशत मतदान और कानोड़ नगरपालिका में 35 प्रतिशत मतदान हुआ है। मतों की गिनती 19 नवंबर को होगी। स्थानीय निकायों के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव क्रमशः 26 और 27 नवंबर को होगा। मतों की गिनती 19 नवंबर को होगी।

2105 वार्डों के लिए 7944 प्रत्याशी चुनाव मैदान में

  • इन निकायों के करीब 33 लाख मतदाता 2105 वार्डों में स्थानीय प्रतिनिधि चुनने के लिए वोट डाल रहे हैं।
  • सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गये हैं, संवेदनशील मतदान केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरों से नजर रखी जा रही है।
  • राजस्थान में इन निकायों के 2105 वार्डों के लिए 7944 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।
  • गौरतलब है कि राजस्थान में कुल 195 नगरीय निकाय हैं, लेकिन इनके चुनाव अलग-अलग समय पर किए जाते हैं।
  • चुनाव के पहले चरण में तीन नगर निगमों बीकानेर, उदयपुर और भरतपुर समेत नगरीय निकायों में चुनाव होने जा रहे हैं।
  • ये चुनाव राज्य में 49 निकाय के 24 जिलों में हैं।

भरतपुर फर्जी मतदान को लेकर हंगामा, पुलिस ने खदेड़े लोग

शहर में नगर निगम के वार्ड संख्या 25 में एक केन्द्र पर फर्जी मतदान को लेकर लोगों ने हंगामा कर दिया। घटना में एक महिला समेत दो लोग चोटिल गए। सूचना पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और हंगामा कर रहे लोगों को लाठी फटकार कर खदेड़ा, जिससे एक बारगी अफरा-तफरी की स्थिति बन गई। उधर, लोगों ने मतदान के लिए रुपए बांटने का आरोप लगाया है। मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी संजय शर्मा मय जाब्ते पहुंचे और हंगामा कर रहे लोगों को समझाइश की, जिस पर वापस मतदान शुरू हुआ। थाना प्रभारी ने बताया कि घटना में एक महिला समेत दो जने घायल हो गए।

10 बजे तक भरतपुर में 18 फीसदी मतदान

नगर निगम भरतपुर में सुबह 10 बजे तक 17.95 फीसदी लोग अपने मताधिकार का प्रयोग चुके थे। इसी तरह रूपवास में जहां पहली बार नगर पालिका का चुनाव हो रहा है। वहां पर लोगों में खासा उत्साह दिखा और यहां पर 10 बजे तक 38.43 मतदान हो चुका था।

 सीकर में फर्जी मतदान करते तीन युवकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

सीकर नगर परिषद चुनाव  के लिए जारी वोटिंग में पुलिस ने तीन युवकों को फर्जी मतदान ( Police Arrested Three Youth do fake voting ) करते पकड़ा है। तीनों युवक वार्ड 17 में बूथ पर फर्जी मतदान करने पहुंचे थे। पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद युवकों को शांतिभग में गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि निकाय चुनाव के लिए सीकर नगर परिषद, नगर पालिका नीमकाथाना और खाटूश्यामजी में मतदान जारी है। अब तक सीकर में 25 फीसदी, नीमकाथाना में 30 फीसदी और खाटूश्यामजी मे करीब 30 फीसदी से ज्यादा मतदान हुआ है। सीकर के रामलीला मैदान में शुक्रवार को हल्की झड़प के बाद आज बूथ पर पुलिस का अतिरिक्त जाब्ता तैनात किया गया है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top