राजस्थान: चिकित्सा कर्मियों ने किया अनूठा प्रदर्शन

0
Rajasthan Medical workers performed unique

अजमेर (सच कहूँ न्यूज)। राजस्थान में अजमेर के जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय के रेजीडेंट चिकित्सकों एवं नर्सिंग कर्मियों द्वारा आज लगातार 13 वें दिन आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग को लेकर कार्य बहिष्कार के साथ साथ अनूठा प्रदर्शन किया गया। सभी रेजीडेंट और नर्सिंग कर्मी चिकित्सालय के बाहर गांधीजी के तीन बंदर का स्वरूप धारण कर आंख, कान, मुंह को बंद रखते हुए प्रदर्शन कर रहे थे तथा प्रशासन को चेतावनी दे रहे थे कि उसने आरोपियों के खिलाफ आंखें मूंद रखी है।

रेजीडेंट डॉक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. गोवर्धन सैनी ने इस बात पर अफसोस जताया कि पुलिस प्रशासन 13वें दिन भी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं कर चिकित्सकों को नीचा दिखाने का काम कर रहा है जबकि कोरोना काल में चिकित्सक जी जान एक कर मरीजों की सेवा कर रहे हैं। उन्होंने सोमवार से अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार की चेतावनी देते हुए कहा कि राजस्थान के जयपुर, उदयपुर, जोधपुर, कोटा, झालावाड़ सहित सभी एसोसिएशन उनके समर्थन में है और गिरफ्तारी नहीं हुई तो फिर यह आंदोलन राज्यव्यापी स्वरूप ले लेगा।

डा़ सैनी बताया कि आज हमने गांधीवादी तरीके से प्रदर्शन कर सरकार एवं प्रशासन तक अपनी बात पहुंचाने के लिये दो घंटे के कार्य बहिष्कार के दौरान काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन किया गया। उल्लेखनीय है कि 27 अक्टूबर को अस्पताल में एक कोरोना पीड़ित मरीज प्रभाष भटनागर की मृत्यु को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हुआ, दोनों ओर से कोतवाली पुलिस में मुकदमा दर्ज हुआ और मामला पीड़ित परिजनों की ओर से अदालत तक जा चुका है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।