राजस्थान: लाखों की धोखाधड़ी के आरोप में कंपनी का संचालक गिरफ्तार

0
Arrested

श्रीगंगानगर (सच कहूँ न्यूज)। राजस्थान की बीकानेर में पुलिस ने लाखों की धोखाधड़ी करने के आरोप में जयपुर की एक निजी कंपनी के संचालक को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार बीकानेर में सदर थाना में 20 लाख रुपए की धोखाधड़ी के दर्ज एक प्रकरण में उमेश सिंगल (46) निवासी राणालेन कृष्णा मार्केट के पीछे, यमुनानगर (हरियाणा)। को गिरफ्तार किया गया है।

उमेश सिंगल की राजस्थान एडवांस बोटलिंग प्राइवेट लिमिटेड के नाम से जयपुर में एमआई रोड पर महेश चैंबर्स में कंपनी है, जो कि फॉरेस्टर तथा हैवर्ड्स 5000 ब्रांड नेम से पेयजल और सोडा वाटर का व्यवसाय करती है। पुलिस ने बताया कि बीकानेर में राघव इन कॉरपोरेट्स को पेयजल तथा सोडा वाटर का केयरिंग एंड फॉरवर्ड सेंटर (सी एंड एफ) बनाने के नाम पर उमेश सिंघल ने 20 लाख रुपए रिफंडेबल सिक्योरिटी के रूप में ले लिए। इस फर्म को उसने सिर्फ एक बार ही माल भेजा। उसके बाद माल भेजना बंद कर दिया।

सिक्योरिटी के रूप में जमा कराई 20 लाख की राशि वह हड़प कर गया। राघव इन कॉरपोरेट्स की ओर से दर्ज कराए गए मुकदमे में उमेश सिंगल को हिमाचल प्रदेश के सोलन की जेल से पुलिस पूछताछ के लिए प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई है। बीकानेर पुलिस ने बताया कि उमेश सिंगल के विरुद्ध राजस्थान, हरियाणा तथा हिमाचल प्रदेश में धोखाधड़ी और चेक अनादरण के अनेक मामले अदालतों में विचाराधीन हैं।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।