राजस्थान

प्रदेश में बारिश का रेड अलर्ट जारी

Weather Department, Water, Rain, Red Alert, Rajasthan

पाली में सड़कों पर आया पानी

जयपुर (सच कहूँ न्यूज)। मौसम विभाग ने राजस्थान लिए अगले 24 घंटे के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। ऐसा अनुमान है कि राजस्थान के कई इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। वैसे प्रदेश में अगले 24 घंटे में कई जगहों पर 12 सेंटीमीटर या इससे ज्यादा बारिश होने का अनुमान है।

मौसम विभाग ने 27 जुलाई तक की वैदर फोरकॉस्ट जारी की है। इस फोरकॉस्ट में मौसम विभाग ने 23 जुलाई को प्रदेश के पूर्व और पश्चिम भाग में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। विभाग के मुताबिक पूरे राजस्थान के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। इसकी वजह राजस्थान में अगले 24 घंटे तक बहुत भारी बारिश की आशंका बनी हुई है। फिर इस वेदर सिस्टम में कमजोरी आएगी, जिसके बाद बारिश में थोड़ी कमी आएगी। राजस्थान में पिछले 24 घंटों के दौरान जयपुर, भरतपुर, अजमेर, उदयपुर, जोधपुर, कोटा और बीकानेर संभागों के कुछ हिस्सों में बारिश दर्ज की गई।

प्रदेश में यहां हुई इतनी बारिश

मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान अजमेर में 13.3 सेंटीमीटर, जयपुर में 8.2, पिलानी 3, डबोक में 10, बाड़मेर में 7 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई।

पाली जिले में तेज बारिश, संपर्क कटा

राजस्थान के पाली जिले में पिछले 12 घंटों से हो रही तेज बारिश से जवाई बांध का जल स्तर 3 फीट बढ़कर 40.50 फीट हो गया। तेज बारिश से नदी-नाले उफान पर होने से खिंवाड़ा सहित कई गांवों का संपर्क कट गया है। जवाई बांध की सहायक नाना नदी भी उफान पर है। देसूरी के सेली की नाल बांध में सुबह 7 बजे तक 8.90 फीट पानी आया। गुड़ा जाटान का एनिकट हुआ ओवरफ्लो। घाणेराव नदी भी तेज वेग से बह रही है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top