पंजाब

छापामारी: 9 नकली केन्ट आर ओ मशीनें बरामद

Raid, Fake, Kent R.O Machines, Duplicate, Punjab

केन्ट आरओ ने दी डुप्लीकेट और नकली उत्पादकों को चेतावनी

होशियारपुर (राजीव शर्मा)। वॉटर प्यूरीफायर ब्राण्ड केन्ट आरओ ने नकली आरओ निर्माताओं को तत्काल प्रभाव से अनाचार रोकने तथा बेकसूर नागरिकों की सेहत से खिलावड़ नहीं करने की चेतावनी दी है। विगत दो माह के दौरान केन्ट ने इस प्रकार के नकली उत्पाद निर्माताओं, वितरकों एवं व्यापारियों के खिलाफ मुहिम छेड़ रखी है, जो कि इस प्रकार के नकली केन्ट ब्राण्ड आरओ प्यूरीफायर के विक्रय में जुटे हैं।

होशियारपुर में छापे की यह कार्यवाही सिविल अस्पताल के समीप मैसर्स एमके एन्टरप्राइजेज पर मॉडल टाउन सिटी-2 पुलिस थाने के पुलिस कर्मियों की सहायता से की गई। इस दुकान के मालिक बलजिन्द्र सिह हैं, यहां से 9 डुप्लीकेट आरओ मशीने जिन पर केन्ट ब्राण्ड का स्टीकर चिपका रखा था,

जब्त की गई। केन्ट ने ब्राण्ड प्रोटेक्शन एजेंसी को अनुसंधान के लिए अधिकृत किया है और घटिया और डुप्लीकेट माल बेचने वालों के खिलाफ आपराधिक कानून के तहत कार्यवाही करने को कहा है। होशियारपुर स्थित मैसर्स एमके एन्टरप्राइजेज के खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद मॉडल टाउन पुलिस थाने की एक टीम ने दुकान पर छापे की कार्यवाही की

और दुकान से केन्ट ब्राण्ड के डुप्लीकेट आरओ जब्त किए। एमके एन्टरप्राजेज के मालिक बलजिन्दर सिंह के खिलाफ पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया।

केन्ट आरओ ब्राण्ड सरंक्षण एजेंसी के एक प्रवक्ता ने कहा इस प्रकार की कम्पनियां महज चंद रुपए जल्द कमाने की खातिर आपकी जान को जोखिम में डाल सकती हैं। इसके लिए केन्ट ऐसे लोग के जो केन्ट प्यूरीफायर्स उत्पाद, मॉडल्स और डिजाइन्स की अवैध रूप से नकल करते हैं और साथ ही साथ घटिया फिल्टर्स एवं इसे पुर्जे बनाते या बेचते हैं, के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करवा कर सख्ती से कानूनी कार्यवाही को लागू करने के लिए जुटा है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top