हरियाणा

पैट्रोल पंप पर रेड, मशीन सील

Raid, Petrol pump, Seal, Machine, Indian Oil

कम तेल डालने शिकायत पर उपायुक्त ने दिए आदेश, एक मशीन में पाई गई गड़बड़ी

हांसी (सच कहूँ न्यूज)। गांव गढ़ी में इंडियन आॅयल के पैट्रोल पंप पर डीसी के आदेश पर जिला आपूर्ति विभाग की टीम ने छापेमारी करते हुए एक मशीन को सील कर दिया। पैट्रोल पंप पर स्थित 4 मशीनों में से एक में तेल में गड़बड़ी आने पर टीम की तरफ से एक मशीन को सील किया गया है।

खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के डीएफएसओ सुभाष सिहाग ने बताया कि पैट्रोल पंप पर मशीन से कम तेल डाले जाने की शिकायत पर डीसी के आदेश पर शनिवार को टीम रेड करने पहुंची। इस दौरान टीम ने चारों मशीनों से तेल निकाल कर चैक किया। इसमें 3 मशीनें तो ठीक थी, जबकि एक मशीन में तेल में गडबड़ी पाई गई।

इस पर टीम ने मशीन को सील कर दिया। टीम में इंस्पेक्टर जयपाल, धर्मपाल सहित अन्य कर्मी शामिल थे। इस सम्बंध में गांव भाटोल जाटान निवासी सोनू शर्मा ने डीसी को शिकायत देते हुए कहा था कि वह गांव में पैट्रोल पंप पर तेल लेने के लिए गया था।

पेट्रोल पंप वालों द्वारा भी दो लीटर तेल के 29 रुपए अधिक लिए गए

इस दौरान पंप कर्मी ने उसे बोतल में 2 लीटर तेल डाल कर दिया, जिसके 169 रूपए लिए। शर्मा ने कहा कि 2 लीटर के हिसाब से अधिक से अधिक 140 रूपए बनते हैं। कर्मी द्वारा उससे अधिक पैसे लेने पर उसने इसकी शिकायत डीसी को की। इसके बाद डीसी के आदेश पर विभाग की टीम ने पैट्रोल पंप पर रेड की।

इस तरह लगाया जाता था चूना

सोनू शर्मा ने आरोप लगाते हुए कहा कि पैट्रोल पंप में एक मशीन में सिर्फ बाहर राज्य से आने वाली गाड़ियों में तेल डाला जाता है, जिसकी सेटिंग की गई है। वहीं तेल डालने के दौरान शुरू के करीब 22 रूपए तक का तेल तो आता ही नहीं है।

22 रूपए तक मीटर घूमने के बाद तेल आना शुरू होता है। खाद्य एवं आपूर्ति विभाग डीएफएसओ सुभाष सिहाग ने बताया कि पैट्रोल पंप पर कुल 4 मशीनें हैं, एक मशीन में गड़बड़ी मिलने पर उसे सील किया गया। मशीन में 5 लीटर तेल पर 27 एमएल की गड़बड़ी पाई गई। उन्होंने बताया कि पंप मालिक का 5 हजार रूपए का चालान किया जाएगा व बाद में मशीन को रि-सैट कर दिया जाएगा।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top