फटाफट न्यूज़
   शेयर बाजार में गिरावट, 41 हजार से नीचे गया सेंसेक्स l   बजट के खिलाफ वामदलों का मंडी हाउस से संसद तक विरोध मार्च l   मोहन भागवत के बायन पर स्वाति मालीवाल- भारत पढ़ेगा तभी आगे बढ़ेगा l   छत्तीसगढ़: CRPF ने डिफ्यूज किया 5 किलो IED l   पाकिस्तान ने पुंछ सेक्टर में फिर तोड़ा सीजफायर, सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब l
पंजाब

स्वास्थ्य विभाग ने कोल्ड स्टोरों पर की अचानक छापेमारी

Raid, Stores

15 क्विंटल अंगूर, 20 पेटियां सेब व कई अधिक पके व गले हुए फल करवाए नष्ट

रनाला (सच कहूँ न्यूज)।

मिशन तंदरुस्त पंजाब’ के अंतर्गत लोगों को खाने योग्य पदार्थों की सुरक्षा संबंधी जागरूक करने व खाद्य सुरक्षा कानून को प्रभावशाली ढंग से लागू करने के उद्देश्य से स्वास्थ्य विभाग बरनाला की टीम की तरफ से फलों के भंडारण करने वाले स्थानीय चार कोल्ड स्टोरों पर अचानक छापेमारी की गई। इस मौके एक कोल्ड स्टोर से 15 क्विंटल के करीब अंगूर, 20 पेटियां सेब, 50 डिब्बे चैरी व 50 किलो नाशपती नगर निगम के नष्ट करवाया।

इसके साथ ही एमएस कोल्ड स्टोर से चार पेटियांं खराब केला नष्ट करवाया गया। इस मौके सिविल सर्जन डॉ. जुगल किशोर, जिला स्वास्थ्य अधिकारी राज कुमार, फूड सेफ्टी अधिकारी गौरव गर्ग, सुपरवाइजर गुरमेल सिंह भी मौजूद थे। जानकारी देते सिविल सर्जन डॉ. जुगल किशोर ने बताया कि उनको सूचना मिली कि शहर बीच वाले कोल्ड स्टोरों में फलों को मसालों के साथ पकाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि सूचना मिलने के बाद उनकी तरफ से शहर के चार कोल्ड स्टोरों पर अचानक छापेमारी की गई व उनमें से मिले अधिक पके फलों को नष्ट करवाया। उन्होंने बताया कि यह फल खाने वाले व्यक्ति पेट की कई तरह की बीमारियों के साथ-साथ कई लाईलाज बीमारियों के भी शिकार हो सकते हैं। उन्होंने बताया कि संबंधित दुकानदारों के खिलाफ बनती कार्रवाई अमल में लाई जायेगी और पंजाब सरकार के निदेर्शों के अंतर्गत लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने वाले किसी भी व्यक्ति को बक्शा नहीं जाएगा।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

 

लोकप्रिय न्यूज़

To Top