पंजाब

डीसी की बिजली दफ्तर में रेड, अफसरों में मचा हड़कंप

Action, Raid, Electricity Office, DC, Absent, Officer, Punjab

कार्यालयों में अधिकारियों व कर्मचारियों की हाजिरी यकीनी बनाई जाए: डीसी

तरनतारन (सच कहूँ न्यूज)। सरकारी दफ्तरों में कर्मचारियों की हाजिरी समस्य पर यकीनी बनाने के उद्देश्य से मंगलवार को उपायुक्त प्रदीप सभ्रवाल ने बिजली दफ्तर में औचक निरीक्षण किया। चेकिंग दौरान 8 कर्मचारी गैर हाजिर पाए गए। डीसी ने विभागीय अधिकारियों को आदेश दिए कि स्वच्छ भारत अभियान के तहत कार्यालय की सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए।

ये थे गैर हाजिर

जानकारी देते हुए उपायुक्त प्रदीप कुमार सभ्रवाल ने बताया कि चेकिंग के दौरान बिजली दफ्तर के अकाउंट सेक्शन मनजीत सिंह यूडीसी, रितु गुप्ता सहायक, नरेंद्र सिंह लाइनमैन, उपकार सिंह कंप्यूटर आॅपरेटर, श्यामलाल सुपरडैंट, सर्कल दफ्तर में दलजीत कौर एलडीसी रविंद्र सिंह सीएचडी सुखविंदर सिंह निजी सहायक-बी गैर हाजिर पाए गए।

नोटिस जारी, होगी कार्रवाई

डीसी ने गैर हाजिर रहने वाले कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है। सरकारी कार्यालयों में अधिकारियों में कर्मचारियों की हाजिरी समय से यकीनी बनाई जाएगी। गैर-हाजिर कर्मचारियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाही की जाएगी। इस मौके उन्होंने दफ्तरी रिकार्ड की भी चेकिंग की।

ये होगी सजा

  • यदि कोई भी कर्मचारी यां अधिकारी पहली बार देरी से आता है तो उसकी जवाब तलबी की जाएगी व बनती छुट्टी काटी जाएगी।
  • यदि वह महीने में दूसरी बार देरी से आता है तो उसको छोटी सजा देने के लिए पंजाब सिविल सेवाएं नियम 1970 के नियम 10 के तहत कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा और कार्यवाही की जाएगी
  • यदि वह मुलाजिम महीने में तीसरी बार देरी से आता है तो उसे बड़ी सजा देने के लिए उपरोक्त नियमों के तिहत चार्जशीट किया जाएगा।

 

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top