Breaking News

छापेमारी: भारी मात्रा में पटाखे बरामद

Raid, Bhiwani, Police, Haryana

नेहरू पार्क के बाहर लगी स्टॉलों पर की छापेमारी

  • पास में रखे कूड़ेदान में छुपा कर बेचे जा रहे थे पटाखे

भिवानी(सच कहूँ न्यूज)। भिवानी शहर में सिटी थाना प्रभारी इंस्पेक्टर श्रीभगवान ने सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के बाद भी हो रही पटाखों की बिक्री रोकने के लिए छापेमारी कर भारी मात्रा में पटाखे बरामद किए। इस दौरान दुकानदारों व स्टॉल मालिकों में हड़कंप मच गया। हैरानी की बात ये रही की स्टॉल संचालक कूड़ेदान में छिपा कर पटाखे बेच रहे थे।

इस बार दीवाली के पावन पर्व को प्रदूषण मुक्त मनाने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली व एनसीआर में पटाखों की बिक्री पर रोक लगा रखी है। बावजूद इसके कुछ दुकानदार व स्टॉल संचालक अपने पटाखों के पुराने स्टॉक को चोरी-छुप बेच रहे हैं। इस पर लगाम लगाने के लिए सिटी थाना प्रभारी ने छापेमारी कर भारी मात्रा में पटाखे बरामद किए।

पुलिस की छापेमारी की सूचना पाते ही स्टॉल संचालकों व दुकानदारों में हङÞकंप मच गया। नेहरू पार्क के बाहर लगाई गई स्टॉलों में सबसे ज्यादा पटाखे चोरी से बेचे जा रहे थे। यहां खास बात ये देखी गई कि स्टॉल संचालक वहां रखे बड़े से कूड़ादान में पटाखों को छिपाकर रखे हुए थे। सिटी थाना प्रभारी ने एक एक स्टॉल की गहनता से तलाशी ली।

इसके बाद यहां के दो बड़े बोरे पटाखों के बरामद हुए। सिटी थाना प्रभारी इंस्पेक्टर श्रीभगवान ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के बाद भी कुछ लोग पटाखों की अवैध बिक्री कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदुषण मुक्त दिवाली मनाने के लिए जारी किए गए सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की अवहेलना नहीं होने दी जाएगी।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019