राहुल ने पुण्यतिथि पर राजीव गांधी को किया नमन

0
Rajiv Gandhi

नयी दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने पिता एवं पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर नमन करते हुए उन्हें दूरदृष्टि वाला ऐसा नेता बताया जिन्होंने देश को सशक्त बनाने में अहम योगदान दिया है। गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री को याद करते हुए कहा “एक सच्चे देशभक्त, उदार और परोपकारी पिता का पुत्र होने पर मुझे गर्व है। प्रधानमंत्री के रूप में राजीव जी ने देश को प्रगति के पथ पर अग्रसर किया। अपनी दूरंदेशी से देश के सशक्तीकरण के लिए उन्होंने ज़रूरी कदम उठाए।आज उनकी पुण्यतिथि पर मैं स्नेह और कृतज्ञता से उन्हें सादर नमन करता हूँ।”

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए कहा “भारत को तकनीकी दृष्टि से मजबूत व समृद्ध बनाने की सोच रखने वाले, प्रगतिशील विचार व सज्जनता के प्रतीक, दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के सबसे युवा प्रधानमंत्री, भारत रत्न राजीव गांधी जी को उनकी पुण्यतिथि पर शत शत नमन।”

राजीव से संबंधित इश्तहार का पैसा गरीबों पर ख़र्च करेगी कांग्रेस | Rajiv Gandhi

कांग्रेस ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर गुरुवार को उनकी याद में दिये जाने वाले इश्तहार आदि में खर्च होने वाले पैसों को कामगारों की मदद में व्यय करने का निर्णय लिया है। कांग्रेस ने यहां जारी बयान में कहा “आज पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारत रत्न स्वर्गीय राजीव गाँधी जी के बलिदान दिवस पर हर देशवासी ने उन्हें याद कर भावभीनी श्रद्धांजलि दी।” पार्टी ने कहा “कोरोना महामारी के कारण कांग्रेस पार्टी ने यह निर्णय लिया की इस बार पुण्यतिथि पर इश्तहार देने की बजाय यह सारी राशि मज़दूर-कामगार भाइयों की मदद में लगाई जाएगी। पूरे देश में कांग्रेसजनों ने भी इस प्रेरणा दिवस पर हर ज़रूरतमंद की सेवा का संकल्प ले अपना हर प्रयास इस दिशा में केंद्रित करने का प्रण दोहराया है।”

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।