लोकसभा चुनाव: राहुल गांधी अमेठी के साथ केरल के वायनाड से भी चुनाव लड़ेंगे: कांग्रेस

0
rahul gandhi

कांग्रेस ने कहा- केरल के कार्यकर्ताओं की मांग को देखते हुए राहुल ने लिया फैसला

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दो सीटों से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। पार्टी की ओर से रविवार को की गई (rahul gandhi) प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा गया कि केरल से लगातार आ रही कार्यकर्ताओं की मांग को देखते हुए उन्होंने अमेठी के साथ ही वायनाड से भी चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एके एंटोनी ने कहा- यह बेहद खुशी की बात है। पिछले कई हफ्ते से मांग उठ रही थी कि राहुल दक्षिण भारत से भी चुनाव लड़ें। केरल, तमिलनाडु, (rahul gandhi) कर्नाटक से मांग आ रही थी। इस पर विचार-विमर्श के बाद राहुल का वायनाड सीट से चुनाव लड़ना तय हुआ। वहीं, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि अमेठी से राहुल का रिश्ता बेजोड़ है। सिर्फ प्रतिनिधि के तौर पर उनका अमेठी से रिश्ता नहीं है।

वाम दल ने उठाए सवाल

माकपा के पूर्व महासचिव प्रकाश करात ने कहा- राहुल को वायनाड सीट से उतारने का कांग्रेस का फैसला केरल में उसकी वाम दल के खिलाफ प्राथमिकता को दर्शाता है। यह उसकी भाजपा के खिलाफ लड़ने की राष्ट्रीय प्रतिबद्धता के खिलाफ है। वहीं, केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने कहा- राहुल को राज्य में ऐसी सीट से चुनाव लड़ना चाहिए जहां भाजपा का उम्मीदवार हो। यह वाम दल के खिलाफ लड़ाई के सिवाय और कुछ नहीं है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।