राफेल में बड़ा घोटाला, जेपीसी गठित करे सरकार : राहुल

0
Rafael Scandal

नई दिल्ली (एजेंसी)। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल विमान सौदे में बड़ा घोटाला(Rafael Scandal )होने का आरोप लगाते हुए कहा है कि इस तरह की खरीद के लिए स्थापित प्रक्रियाओं की अनदेखी की गयी है और 126 विमानों की जगह महज 36 विमानों की खरीद को मंजूरी देकर देश की सुरक्षा से खिलवाड़ किया गया है।

गांधी ने बुधवार को लोकसभा में भारी हंगामे के बीच नियम 193 के तहत राफेल सौदे पर हुई चर्चा की शुरूआत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस सौदे से जुड़े आरोपों का कभी कोई जवाब नहीं दिया है। राफेल घोटाले से जुड़े मुद्दे पर आए दिन नये खुलासे हो रहे हैं लेकिन मोदी सरकार इस बारे में चुप्पी साधे हुई है। प्रधानमंत्री ने इसी सदन में पिछली बार लम्बा भाषण दिया लेकिन राफेल सौदे पर एक शब्द भी नहीं बोला।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि आरंभ में इस सौदे को लेकर उन्हें लगा कि ‘दाल में कुछ काला है’ लेकिन जैसे जैसे समय बीता और इससे जुड़ी परतों का खुलासा होता गया तो साफ हो गया कि सिर्फ दाल में ही कुछ काला नहीं है बल्कि पूरी की पूरी दाल ही काली है। उन्होंने इसे बहुत बड़ा घोटाला बताया और कहा कि इसकी जांच संसद की संयुक्त समिति (जेपीसी) से कराई जानी चाहिए ताकि ‘दूध का दूध और पानी का पानी’ हो सके।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।