IPL : कोलकाता के खिलाफ करो या मरो के मुकाबले में उतरेगा पंजाब

0
Punjab Vs Kolkata IPL

अबु धाबी (एजेंसी)। लगातार निराशाजनक प्रदर्शन कर रही किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ शनिवार को करो या मरो का मुकाबला होगा जहां उसे हर हाल में जीत हासिल कर टूनार्मेंट में अपनी उम्मीदें कायम रखनी होगी। (Punjab Vs Kolkata IPL) पंजाब को पिछले लगातार चार मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। उसे सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पिछले मैच में 69 रनों की करारी हार का सामना करना पड़ा था जबकि कोलकाता को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पिछले मैच में शानदार जीत हासिल हुई थी।

कोलकाता की टीम पांच मैचों में तीन जीत और दो हार के साथ छह अंक लेकर चौथे नंबर पर है

पंजाब के छह मैचों में एक जीत और पांच हार के साथ दो अंक है और वह अंक तालिका में सबसे निचले आठवें स्थान पर है। कोलकाता की टीम पांच मैचों में तीन जीत और दो हार के साथ छह अंक लेकर चौथे नंबर पर है। पंजाब को अगर प्लेआॅफ की होड़ में शामिल रहना है तो उसे कोलकाता के खिलाफ हर हाल में जीत हासिल करनी होगी। अगर उसे इस मुकाबले में भी हार नसीब होती है तो उसके लिए प्लेआॅफ में पहुंचना मुश्किल हो जाएगा। पंजाब के आठ मैच बाकी है और प्लेआॅफ की दौड़ में बरकरार रहने के लिए उसे कम से कम 14 अंकों की जरुरत होगी, ऐसे में एक भी हार उसके लिए आगे की राह कठिन कर सकती है।

हैदराबाद के खिलाफ पंजाब की गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों ही पूरी तरह विफल रही थी। हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो पंजाब के गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटे और पहले विकेट के लिए 160 रन की साझेदारी की। पंजाब का कोई भी गेंदबाज इन खिलाड़ियों को परेशान नहीं कर पा रहा था। पंजाब के लिए हालांकि राहत की बात यह रही कि उसके लेग स्पिन गेंदबाज रवि बिश्नोई ने अंत के ओवर में कसी हुई गेंदबाजी की और हैदराबाद को 201 रन पर रोके रखा। लेकिन कोलकाता के खिलाफ उसे अपनी इन गलतियों से सीख लेनी होगी क्योंकि कोलकाता के पास शुभमन गिल, नीतीश राणा, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन और आंद्रे रसेल जैसे खतरनाक बल्लेबाज हैं।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।