पंजाब सरकार भ्रष्टाचार में लिप्त: भाजपा

0
Corruption

जनता के लिए तुरंत पैकेज की घोषणा करे: अश्वनी

चंडीगढ़ (एजेंसी)। पंजाब प्रदेश भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) अध्यक्ष अश्विनी शर्मा ने प्रदेश की कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया है ऐसे जब समूचा देश कोरोना महामारी से लड़ रहा है लेकिन प्रदेश सरकार के नेता, विधायक और अधिकारी भ्रष्टाचार में लिप्त हैं और प्रदेश को माफियाओं के हवाले कर दिया है। उन्होंने प्रदेश सरकार से जनता के लिएराहत पैकेज की घोषणा करने की भी मांग की।

शर्मा ने मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि प्रदेश के मुख्य सचिव तथा मंत्रियों का विवाद पंजाब में पनप रहे शराब माफिया का ही परिणाम थो भले ही इस विवाद को निपटाने का दावा किया गया है लेकिन इसने साबित कर दिया कि मंत्री और अधिकारी ही प्रदेश के खजाने को करोड़ों रुपए की चपत लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आपस में समझौता कर लेने से भ्रष्टाचार जैसे गम्भीर आरोपों की आँच कम नहीं होगी। उन्होंने कहा कि इस प्रकरण से साफ जाहिर है कि कांग्रेस, प्रदेश की सत्ता चलाने में बुरी तरह विफल रही है और कथित तौर पर शराब माफिया के दबाव में काम कर रही है।

पंजाब में पीपीई किट घोटाला हुआ

उन्होंने कहा कि गत लगभग दो माह में प्रदेश में जिस तरह से खनन घोटाला, पीपीई किट घोटाला, बीज घोटाला और शराब घोटाला हुआ है वह दशार्ता है की सरकार का ध्यान कोरोना के खिलाफ लड़ाई के बजाएसिर्फ जनता के पैसे की लूट में था। उन्होंने प्रदेश सरकार नाकामियां गिनाते हुए कहा कि केंद्र द्वारा भेजे गएअनाज को वह जरूरतमंदों तक पहुँचाने में नाकाम रही। राशन वितरण में हुई बंदर बाँट तथा गरीब को किसी भी प्रकार की राहत न देने का ही परिणाम है कि लाखों की संख्या में प्रवासी मजदूर पंजाब छोड़ कर अपने गृह राज्यों को लौट रहे हैं।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।