कश्मीर: चार दिन बाद जन-जीवन पटरी पर लौटा

0
Pulwama JK

श्रीनगर (एजेंसी)। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा (Pulwama JK)जिले में सुरक्षा बलों और आतंवादियों के बीच हुई मुठभेड़ के चार दिन बाद मंगलवार को जन-जीवन धीरे-धीरे पटरी पर लौट आया। पुलवामा में पिछले सप्ताह सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई दो मुठभेड़ में पांच आतंकवादी मारे गये थे, जिसके बाद वहां के हालात तनावपूर्ण बने हुए थे। पुलवामा के किसी भी क्षेत्र में कोई पाबंदी नहीं है लेकिन किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए संवेदनशील क्षेत्रों में सुरक्षा बल के जवान अब भी गश्त लगा रहे हैं।

चार दिन बाजार बंद रहने के बाद मंगलवार सुबह दुकानें खुली और कारोबार भी सामान्य रूप से चला। सभी मार्गों पर यातायात भी सामान्य रहा। पुलवामा में अवंतीपोरा के रिंजीपोरा बांदेरपोरा में शुक्रवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक आतंकवादी के मारे जाने के बाद जन-जीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ था।

शनिवार को पुलवामा के ही बनहंजन पायीन राजपोरा में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गये। आतंकवादियों के मरने की खबर मिलते ही बड़ी संख्या में स्थानीय लोग सड़कों पर उतर आये और सुरक्षा बलों पर पथराव शुरू कर दिया। प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए सुरक्षा बलों को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े और पेलेट गन दागने पड़े जिसके कारण 10 लोग घायल हो गये।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो।