हिसार में निजी स्कूलों की हड़ताल सफल

0
Protest

स्कूल का ताला नहीं खुला तो प्रदेशस्तरीय आंदोलन की चेतावनी

हिसार(सच कहूँ न्यूज)। नियमों को दरकिनार कर हिसार की महावीर कॉलोनी में स्थित एक निजी स्कूल को बंद करने के शिक्षा विभाग के फैसले के खिलाफ हिसार जिले में निजी स्कूलों की हड़ताल पूर्ण रूप से सफल रही।

हरियाणा प्राइवेट स्कूल संघ के प्रदेशाध्यक्ष नरेंद्र सेठी ने हरियाणा सरकार व शिक्षा निदेशालय को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि अब भी स्कूल की तालाबंदी नहीं खोली गई तो निजी स्कूल संचालक विभिन्न जन संगठनों को साथ लेकर प्रदेश स्तरीय आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे।

दिन भर निजी स्कूलों की हड़ताल में शामिल होकर कुतुबपुर स्थित आर्मी पब्लिक स्कूल में मंथन बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र सेठी ने कहा कि महावीर कॉलोनी के लक्ष्मी कान्वेंट स्कूल में एक बच्ची के मुंह पर कालिख पोतने के मामले से हम भी सहमत नहीं है, एक शिक्षक को ऐसा कभी भी नहीं करना चाहिए, लेकिन जिला प्रशासन जिला शिक्षा अधिकारी व शिक्षा निदेशालय को भी एक शिक्षक की गलती की सजा पूरे स्कूल को कभी भी नहीं देनी चाहिए उन्होंने इस पूरे मामले की निष्पक्ष तौर पर जांच करने की भी मांग उठाई और जांच में जो भी दोषी मिले सिर्फ उसी के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।

स्कूल संचालन को नहीं रोका जाना चाहिए

संघ के प्रदेश प्रेस प्रवक्ता मनोज पूनियां ने कहा कि शिक्षा विभाग पर किसी भी देश में प्रदेश की सबसे बड़ी जिम्मेदारी मानी जाती है और उस जिम्मेदारी को जब विभाग सही तरीके से नहीं निभा पाए तो पूरे समाज को सोचने के लिए मजबूर होना पड़ता है। ऐसा ही मामला हिसार के इस स्कूल के साथ हुआ है उन्होंने कहा जिस व्यक्ति ने गलती की उसके खिलाफ कार्रवाई करते हुए स्कूल संचालन को किसी भी सूरत में नहीं रोका जाना चाहिए ,क्योंकि शिक्षा के अधिकार कानून के तहत सभी बच्चों को पढ़ने लिखने का अधिकार है उन्हें पढ़ने से कतई रोका नहीं जा सकता।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।