सीबीएसई दसवीं परीक्षा में फिर छाई शाह सतनाम जी गर्ल्ज स्कूल की छात्राएं, शत-प्रतिशत रहा परिणाम

0
Shah Satnam Ji Girls School CBSE 10th Result

 स्कूल की छात्रा रीतकमल 96.8 प्रतिशत अंकों के साथ बनी टॉपर

  •  नमन ने 96.6 फीसदी और गरिमा ने प्राप्त किए 96.4 प्रतिशत अंक

सरसा (सच कहूँ न्यूज)। बुधवार को केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने कक्षा 10वीं का परीक्षा परिणाम जारी कर दिया। जिससे परीक्षा परिणामों का बेसब्री से इंतजार कर रहे विद्यार्थियों के चेहरे खिल उठे। इन परीक्षा परिणामों में एक बार फिर शाह सतनाम जी गर्ल्ज स्कूल की होनहार छात्राओं ने शत-प्रतिशत परिणाम के साथ अपना परचम लहराया है। स्कूल की छात्रा रीतकमल ने 96.8 फीसदी अंक हासिल कर विद्यालय में टॉप किया। जबकि 96.6 प्रतिशत अंकों के साथ नमन ने विद्यालय में द्वितीय व 96.4 फीसदी अंकों के साथ गरिमा ने तृतीय स्थान अर्जित किया है। विद्यार्थियों की इस स्वर्णिम उपलब्धि पर शाह सतनाम जी गर्ल्ज स्कूल की प्राचार्या डॉ. शीला पूनियां इन्सां व समस्त स्टॉफ सदस्यों ने सभी छात्राओं को बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

32 छात्राओं ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए है

शाह सतनाम जी गर्ल्ज स्कूल की प्रिंसीपल डॉ. शीला पूनियां इन्सां ने परीक्षा परिणामों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि दसवीं कक्षा में उनके विद्यालय की 158 छात्राओं ने परीक्षा दी थी। जिनमें सभी उत्तीर्ण हुई है। उन्होंने बताया कि रीतकमल ने 96.8 फीसदी अंकों के साथ विद्यालय में टॉप करते हुए परीक्षा उत्तीर्ण की है। जबकि नमन व गरिमा ने क्रमश: 96.6 व 96.4 प्रतिशत अंक लेकर परीक्षा पास की है। प्रिंसीपल डॉ. शीला पूनियां इन्सां ने बताया कि 72 छात्राओं ने मेरिट हासिल की है। जबकि 32 छात्राओं ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए है। इसके अलावा 40 छात्राओं ने 80 से 89 फीसदी व 43 छात्राओं 70 से 79 फीसदी के बीच अंक लेकर परीक्षा पास की है। उन्होंने बताया कि 37 छात्राओं ने प्रथम श्रेणी व 6 छात्राओं ने द्वितीय श्रेणी के साथ परीक्षा में सफलता हासिल की है।

शाह सतनाम जी गर्ल्ज स्कूल की प्रिंसीपल डॉ. शीला पूनियां इन्सां ने छात्राओं के शानदार परीक्षा का पूरा श्रेय पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की पावन शिक्षाओं को देते हुए कहा कि उनका विद्यालय पिछले 26 सालों से शिक्षा, खेल व अन्य क्षेत्रों में निरंतर बुलंदियों को छू रहा है। उन्होंने कहा कि 12वीं के बाद अब दसवीं कक्षा के परीक्षा परिणामों में भी उनके विद्यालय की छात्राओं ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। यह सब स्कूल के कुशल स्टाफ व छात्राओं द्वारा की गई कड़ी मेहनत के दम पर ही हो पाया है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।