साढ़े 3 माह बाद सड़कोंं पर चढ़ा निजी बसों का पहिया

0
Private Bus Start

50 प्रतिशत सवारियां ही बैठ सकेें गी बसों में

ओढां(सच कहूँ/राजू)। कोविड-19 के बाद से बंद हुई निजी बसें करीब साढ़े 3 माह उपरान्त फिर से सड़कों पर उतरेंगी। इस संबंध में मुख्यालय की ओर से परिवहन आयुक्त, उपायुक्त व महाप्रबंधक सिरसा को पत्र जारी कर दिया गया है। साढ़े 3 माह के अंतराल के बाद भले ही बसें सड़क पर उतर आर्इं है लेकिन बस संचालकोें में फिर भी मायूसी देखी जा रही है। उनका कहना है कि विभाग ने जो नियम लागू किए हैं वे उनसे संतुष्ट नहीं है। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन से पूर्व 15 मिनट में 3 निजी बसें चलती थी। लेकिन परिवहन निगम के अधिकारियों का कहना है कि जो निजी बसों का 15 मिनट का समय है वे उसी में एक बस चलाएं। बाकी समय रोडवेज की बसों का है।

Private Bus Start

हर चक्कर के बाद करना होगा बस को सैनिटाइज

बस संचालकों ने कहा कि 15 मिनट के अंतराल में महज 4-5 सवारियां ही मिलेंगी। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि उनकी जो 25 सवारियां निर्धारित की गई हैं वो पूरी होने के बाद ही बसें अड्डे से रवाना होनी चाहिए। विभाग द्वारा बसों के संचालन को लेकर जारी पत्र बस संचालकों को वीरवार सुबह मिला। जिसके बाद सिरसा से डबवाली तक के 60 किलोमीटर के रूट पर महज 2 बसें रवाना हुई। बता दें कि इस रूट पर 22 निजी बसों का आवागमन होता है। शुक्रवार से इस रूट पर 5 बसें चलेंगी। विभागीय शेड्यूल मुताबिक ये बसें एक से 9 जुलाई तक चलेंगी। जिसके बाद ये बसें बंद होंगी तथा अगली शिफ्ट की 5 बसें 15 जुलाई तक चलेंगी।

ये जारी किये गए निर्देश

बस संचालन को लेकर विभाग ने निर्देश जारी किए हैं। जिसमें बस चालक बस में 50 प्रतिशत सवारियां ही बैठी होनी चाहिए, चालक व परिचालक तथा अंदर बैठी सवारियां मास्क लगाना सुनिश्चित करें, सभी यात्री सैनिटाइजर का इस्तेमाल करेंगे, सवारियां उतारने के बाद बस को हर बार सैनिटाइज करना होगा इसके अलावा सोशल डिस्टेंस का पालन करना अनिवार्य किया गया है। वहीं बस चालकों व परिचालक ों में कोरोना को लेकर भय का माहौल देखा जा रहा है।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।