Breaking News

मोदी की रैली के लिए फतेहाबाद पहुंची SPG,

  Prime Minister, Narendra Modi, Rally

चार जिलों के SP समेत 3000 पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात

फतेहाबाद (सच कहूँ)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 8 मई को होने वाली रैली  (Prime Minister Narendra Modi rally) को लेकर SPG (स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप) की टीम रविवार को फतेहाबाद पहुंच गई। SPG की निगरानी में सेक्टर 10 में रैली स्थल पर स्टेज, पार्किंग व्यवस्था और हेलीपेड तैयार करवाया जा रहा है। रैली स्थल के आसपास रहने वाले लोगों का भी वेरिफिकेशन कराया जा रहा है। वेरिफिकेशन करके SPG को रिपोर्ट देनी है। प्रधानमंत्री की रैली में जींद, हांसी, हिसार व सिरसा जिलों के एसपी और 10 डीएसपी के अलावा 3000 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे।

प्रधानमंत्री के तीन हेलीकॉप्टरों के लिए खेल स्टेडियम में तीन हेलीपेड बनाए जा रहे हैं। इसके अलावा सीएम और अन्य मंत्रियों के लिए पुलिस लाइन में हेलीपेड बनाया जा रहा है। मंगलवार को यहां हेलीकॉप्टर उतारकर रिहर्सल की जाएगी।

बंद रहेगा बाईपास, हो सकती है स्कूलों की छुट्टी

प्रधानमंत्री का काफिला बाईपास से रैली स्थल पर पहुंचेगा। इसको लेकर हिसार-सिरसा मिनी बाईपास को बंद किया जाएगा। आसपास के स्कूलों को भी बंद रखा जा सकता है। हालांकि अभी तक स्कूलों को इस संबंध में कोई निर्देश नहीं दिए गए हैं।

रोहतक पीजीआइ और अग्रोहा मेडिकल कालेज के डॉक्टरों की टीम रहेगी तैनात

हेलीपेड से लेकर रैली स्थल तक रोहतक पीजीआइ और अग्रोहा मेडिकल कॉलेज के डाक्टरों की टीम मुस्तैद रहेगी। टीम में फिजिशियन, आर्थो, हार्ट स्पेशलिस्ट, मेडिकल आफिसर, फार्मासिस्ट, लैब तकनीशियन, ईएमटी शामिल होंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री के लिए स्पेशल सेफ हाउस भी बनाया जाएगा। हुडा सेक्टर के पॉलीक्लीनिक में सेफ हाउस बनाने पर विचार चल रहा है। सेफ हाउस में सभी अत्याधुनिक मशीनें लगाने के साथ-साथ आइसीयू भी तैयार किया जाएगा। प्रधानमंत्री के काफिले से लेकर रैली स्थल तक पांच जिलों की एंबुलेंस तैनात रहेंगी। जिला स्वास्थ्य विभाग ने इसके लिए फतेहाबाद सहित हिसार, सिरसा, भिवानी और जींद के सिविल सर्जन कार्यालय को पत्र लिखा है।

फतेहाबाद के पुलिस अधीक्षक विजय प्रताप सिंह का कहना है कि प्र धानमंत्री की रैली को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चौकस की जा रही है। चार जिलों से एसपी और डीएसपी बुलाए गए हैं। SPG की निगरानी में सुरक्षा व्यवस्था कायम की जा रही है।

सिवल सर्जन डॉ. मनीष बंसल का कहना है कि प्रधानमंत्री के प्रॉटोकॉल में जो नियम हैं उन्हें पूरा किया जाएगा। आसपास के जिलों से एंबुलेंस मांगी गई हैं। रोहतक पीजीआइ और अग्रोहा मेडिकल से डाक्टरों की टीम भी पहुंचेगी।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top