Breaking News

वाजपेयी की हालत बेहद नाजुक, PM मोदी ने जाना हाल

Narendra Modi, Former PM Atal Bihari Vajpayee, Health

नयी दिल्ली (वार्ता):

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की हालत पूर्ववत नाजुक बनी हुई है और वह जीवन रक्षक प्रणाली पर बने हुए हैं। इसबीच अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान(एम्स) में शीर्ष नेताओं का श्री वाजपेयी को देखने आने का सिलसिला बना हुआ है। एम्स ने ताजा बुलेटिन में उम्मीद की कोई किरण नहीं दिखायी दी है।

एम्स की मीडिया एवं प्रोटोकाल डिवीजन की प्रमुख प्रो. आरती विज ने करीब 11 बजे दो पंक्तियों का बुलेटिन जारी किया जिसमें कहा गया कि श्री वाजपेयी की सेहत यथावत बनी हुई है। उनकी हालत नाजुक है और वह जीवनरक्षक प्रणाली पर बने हुए हैं। एम्स ने कल रात मेडिकल बुलेटिन में कहा था, “पूर्व प्रधामंत्री अटल बिहारी वाजपेयी पिछले नौ सप्ताह से एम्स में भर्ती हैं दुर्भाग्य से पिछले 24 घंटों के दौरान उनकी हालत बिगड़ी है। उनकी हालत अति गंभीर है और उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है।”

पूरे देश की निगाहें एम्स पर लगीं हुईं हैं। उपराष्ट्रपति एम वेंकैयानायडू श्री वाजपेयी को देखने आज सुबह अस्पताल पहुंचे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्री वाजपेयी के स्वास्थ्य को लेकर लगातार नजर रखे हुए हैं। श्री मोदी कल देर शाम श्री वाजपेयी का हालचाल जानने एम्स गये थे और उनका उपचार कर रहे डाक्टरों से बातचीत की थी।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा , केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, रामविलास पासवान, गिरिराज सिंह हरियाणा के राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी, भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी और पूर्व केंद्रीय मंत्री मुरली मनोहर जोशी उनका हाल जानने के लिए आज सुबह एम्स पहुंचे। इसके बाद केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने भी एम्स जाकर श्री वाजपेयी की स्वास्थ के बारे में जानकारी ली। कई अन्य नेता भी पूर्व प्रधानमंत्री का हालचाल जानने अस्पताल पहुंच रहे हैं।

बड़ी संख्या में केन्द्रीय मंत्रियों , राजनीतिक दलों के नेताओं और उनके प्रशंसकों के आने के कारण यहां सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गयी। संयुक्त पुलिस आयुक्त (दक्षिण) देवेश श्रीवास्तव के नेतृत्व में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को एम्स के आसपास तैनात किया गया है। एम्स के बाहर और उसके अंदर वरिष्ठ अधिकारी मौजूद हैं और यातायात को सामान्य बनाये रखने पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

उधर श्री वाजपेयी के आवास 6 कृष्णमेनन मार्ग पर सुरक्षा बढ़ा दी गयी है और वहां पर अधिकारियों की हलचल बढ़ गयी है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के अपने अपने कार्यक्रम रद्द करके दिल्ली के लिए रवाना होने की सूचना मिली है। श्री वाजपेयी को गत 11 जून को एम्स में भर्ती किया गया था।

 

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019