देश

लोकसभा में पहले सप्ताह नहीं हुआ कोई काम

President Sumitra Mahajan

नई दिल्ली (एजेंसी)। कांग्रेस, अन्नाद्रमुक, शिवसेना और तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के सदस्यों के विभिन्न मुद्दों को लेकर हंगामे के कारण शीतकालीन सत्र के पहले सप्ताह लोकसभा में कोई कामकाज नहीं हुआ और अध्यक्ष सुमित्रा महाजन(President Sumitra Mahajan) को शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन प्रश्नकाल के बाद सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित करनी पड़ी जबकि पहले दिन मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने के बाद कार्यवाही स्थगित कर दी गयी थी।

शुक्रवार को सदन की कार्यवाही प्रश्नकाल में स्थगित रहने के बाद दोबारा जैसे ही शुरू हुई विपक्षी दलों के सदस्य फिर हंगामा करते हुये आसन के सामने आकर नारेबाजी करने लगे। राफेल लड़ाकू विमान सौदे में भ्रष्टाचार के आरोपों पर उच्चतम न्यायालय के फैसले से उत्साहित सत्ता पक्ष के सदस्यों ने भी कांग्रेस पर जमकर हमला बोला और उससे माफी माँगने की माँग करने लगे।

विपक्षी सदस्यों के हंगामे के बीच भाजपा के अनुराग ठाकुर, गणेश सिंह, प्रह्लाद जोशी, संजय जयसवाल तथा कई अन्य सदस्य राफेल सौदे को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी से माफी माँगने की माँग करने लगे। कांग्रेस के गौरव गोगोई, रंजीत रंजन, रवनीत सिंह तथा कुछ अन्य सदस्य सदन के बीचोंबीच आकर मोदी सरकार पर इस सौदे में गड़बड़ी और उसमें शामिल होने का आरोप लगाते हुए हंगामा करने लगे। उन्होंने कहा कि इस पूरे प्रकरण की संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से जाँच कराई जानी चाहिए।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top