शहरवासियों को कूड़े के ढ़ेरों से मिलेगी निजात

0
Preneet Kaur, Inaugurated, Pilot Project, Dustbin, Punjab

प्रनीत कौर की ओर से कूड़ादान के पॉयलट प्रोजैक्ट का उद्घाटन

पटियाला(खुशवीर सिंह तूर)। पटियाला शहर को सुंदर बनाने और यहां के निवासियों को स्वच्छ माहौल मुहैया करवाकर इस को देश के सुंदर शहरों के कतार में खड़ा करने के लिए शहर में जगह-जगह लगाए कूड़े के ढेरों से जल्द ही शहर निवासियों को निजात मिलेगी। उक्त उद्गार आज यहां पूर्व विधायिका और पूर्व केंद्रीय विदेश राज मंत्री श्रीमती प्रनीत कौर ने पटियाला शहर को खुले में फेंके जाते कूड़ा-कर्कट से निजात दिलाने के लिए नगर निगम की ओर से नाभा गेट में स्थापित किए भूमिगत कूड़ादान के पायलट प्रोजैक्ट का उद्घाटन करने उपरांत पत्रकारों को कहे।

20 और अंडर ग्राउंड कूड़ादान पूरे शहर में लगाए जाएंगे

श्रीमती प्रनीत कौर ने बताया कि इस प्रोजेक्ट को एक माह जांच उपरांत ऐसे 20 और अंडर ग्राउंड कूड़ादान पूरे शहर में लगाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि हरेक कूड़ादान की क्षमता 30 क्विंटल कूड़ो की होगी जो कि 3000 घरों को कवर करेगा। उन्होेंने बताया कि जल्द ही पटियाला शहर में 60 से 70 क्विंटल की सामर्थ्य वाले 4 बड़े कूड़ादान लगवाए जाएंगे और उस उपरांत 10 क्विंटल की क्षमता वाले 30 कूड़ादान और 2 ट्रक वाले कंपेक्टर लगाए जाएंगे।

प्रत्येक कूड़ादान की 30 क्विंटल कूड़ा रखने की होगी क्षमता

उन्होंने बताया कि नगर निगम की ओर से मुहैया करवाए आंकड़ों से मुताबिक शहर में रोजमर्रा की 240 टन कूड़ा एकत्रित होता है।इस मौके पीआरटीसी के चेयरमैन केके शर्मा, नगर निगम के मेयर अमरिन्दर सिंह बजाज, कांग्रेस पटियाला शहरी के प्रधान प्रेम किशन पुरी, नगर निगम में विरोधी पक्ष के नेता संजीव बिट्टू, डिप्टी कमीश्नर कुमार अमित, नगर निगम के कमीश्नर गुरप्रीत सिंह, ओएसडी अमृतप्रताप सिंह हनी सेखों, अतिरिक्त डिप्टी कमीश्नर जनरल श्रीमती पूनमदीप कौर, नगर निगम की सहायक कमीश्नर मैडम अनूप्रीता जौहल आदि उपस्थित थे।

स्वच्छता की अपील:

परनीत कौर ने शहर निवासियों से अपील की कि वह एक जिम्मेदार शहरी होने के नाते अपने शहर को हरा-भरा और साफ सुथरा रखने में सहयोग दें।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।