खेल

प्रणय-कश्यप प्री क्वार्टरफाइनल में

HS Prannoy, Parupalli Kashyap, Pre Quarter Finals, Badminton

न्यूजीलैंड ग्रां प्री गोल्ड बैडमिंटन टूर्नामेंट

आॅकलैंड (एजेंसी)। विश्व के 17वें नंबर के खिलाड़ी भारत के एचएस प्रणय, राष्ट्रमंडल खेलों के चैंपियन परुपल्ली कश्यप तथा सातवीं सीड सौरभ वर्मा ने यहां बुधवार को अपने-अपने एकल मुकाबले जीतकर न्यूजीलैंड ग्रां प्री गोल्ड बैडमिंटन टूर्नामेंट के प्री क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया। यूएस ओपन जीतकर न्यूजीलैंड अपने लगातार दूसरे खिताब की तलाश में पहुंचे चौथी वरीय भारतीय खिलाड़ी प्रणय ने पुरुष एकल के दूसरे राउंड में इंडोनेशिया के फिर्मन अब्दुल खोलिक को 23-21, 21-18 से पराजित किया। तीसरे दौर में उनके सामने 10वीं सीड हांगकांग के वेई नान की चुनौती होगी। टूर्नामेंट में 15वीं वरीय और प्रणय से हारकर यूएस ओपन में उपविजेता रहे कश्यप ने घरेलू कीवी खिलाड़ी आस्कर गुओ को एकतरफा अंदाज में 21-9, 21-8 से 25 मिनट में हराया।

 प्री क्वार्टरफाइनल में चीनी हंग लू से भिड़ेंगे

लेकिन अगले दौर में उन्हें हमवतन खिलाड़ी और अपने से उच्च वरीय सातवीं सीड सौरभ वर्मा को की चुनौती का सामना करना होगा। सौरभ ने एक अन्य मुकाबले में इंडोनेशियाई खिलाड़ी हेनरिखो खो विबोवो को 21-16, 21-16 से पराजित किया। वहीं 16वीं वरीय सिरिल वर्मा ने भी जीत के साथ दूसरे दौर का मैच जीत लिया। सिरिल ने इंडोनेशिया के सापुत्रा विक्की अंगा को 21-14, 21-16 से हराया। प्री क्वार्टरफाइनल में अब वह चीनी ताइपे के चिया हंग लू से भिड़ेंगे। एकल के दूसरे दौर में लेकिन भारतीय खिलाड़ियों प्रतुल जोशी, नीरज वशिष्ठ तथा साहिल सिपानी अपने-अपने मैच हारकर बाहर हो गए।

प्रतुल को शीर्ष वरीय ताइपे खिलाड़ी जू वेई वांग ने 21-13, 24-22 से, नीरज को न्यूजीलैंड के एंथोनी जोए ने 21-16, 21-13 से और साहिल को 11वीं वरीय ताइपे के लिन यू सीन ने 21-9, 21-8 से हराया। महिला युगल में सान्योगिता घोरपड़े और प्राजक्ता सावंत की भारतीय जोड़ी को दूसरे दौर में चौथी वरीय जापान की आयाका साकूरामोतो और यूकिको ताकाहाता के हाथों 15-21, 18-21 से हार झेलनी पड़ी। वहीं मिश्रित युगल में सावंत अपने जोड़ीदार मलेशिया के योगेंद्रन कृष्णन के साथ हारकर बाहर हो गई। चौथी वरीय भारतीय-मलेशियाई जोड़ी को चीन के कियूयूए तथा शुआनशुआन लियू की जोड़ी ने 13-21, 13-21 से 26 मिनट में हराकर बाहर कर दिया।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019