आलू 40 से 50 व प्याज 70 रुपये बिक रहा

0
Vegetables Inflation

आलू-प्याज ने बिगाड़ा जेब व रसोई का बजट

श्री मुक्तसर साहिब। महंगाई घटने की जगह प्रतिदिन बढ़ रही है और आम जनता को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। रोज काम में आने वाली चीजें आम लोगों की पहुंच से दूर हो रही हैं। जहां सब्जियों के भाव बढ़ रहे हैं, वहीं आलू और प्याजों की आसमान छू रही कीमतों ने घरों की रसोइयों का बजट बिगाड़ कर रख दिया है। इस समय आलू 40 से 50 रुपए प्रति किलो मिल रहे हैं। आलू हर सब्जी में डाले जाते हैं। जब खेतों में आलू किसान के पास होते हैं, तब तो 2-4 रुपए किलो ही खरीदे जाते हैं और किसान सड़कों पर आलू फेंकने के लिए मजबूर हो जाते हैं।

लेकिन जब आलू व्यापारी के हाथ में आ जाता है तब भाव आसमान पर पहुंचा दिए जाते हैं। यही हाल ही प्याजों का है। प्याज भी हर रोज घरों में इस्तेमाल किए जाते हैं। इस समय पर प्याज 50 रुपए से 70 रुपए प्रति किलो हो चुके हैं। इसी तरह टमाटर भी 60-70 रुपए प्रति किलो मिल रहे हैं। रसोई गैस की कीमतों में भी भारी वृद्धि की गई है और सब्सिडी खत्म की जा रही है। इस समय गैस सिलेंडर की कीमत 604 रुपए कर दी गई है।

क्या कहना है समाजसेवी महिलाओं कासमाज सेविका हरगोबिन्द कौर सरां चक्क काला सिंह वाला, सतवीर कौर इसलामवाला, सरबजीत कौर चक्क काला सिंह वाला, सन्दीप कौर चुग्गे, अमृतपाल कौर थांदेवाला और अमृतपाल कौर चक्क बीड़ सरकार का कहना है कि सरकार सब्जियों की बढ़ रही कीमतों पर कंट्रोल करे। क्योंकि इस समय महंगाई शिखरों पर है और आम जनता बहुत परेशान हो रही है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।