Breaking News

पोलिंग टीमें मतदान केन्द्रों के लिए रवाना

Polling teams

लोकसभा चुनाव: 2019 : सभी मतदाता करें अपने-अपने वोट का इस्तेमाल: एसडीएम

 जिला चुनाव आबर्जवर पौलुन्थंग वैफेई ने चुनावी रिहर्सल का किया निरीक्षण

47 बूथों पर करवाई जाएगी वीडियोग्राफी

अबोहर (सचकहूँ/सुधीर अरोड़ा)। 19 मई को होने जा रहे लोकसभा चुनावों के तहत आज विधानसभा हल्का अबोहर व बल्लूआना के चुनावी कर्मचारियों की अंतिम रिहर्सल डीएवी कॉलेज व डीएवी बीएड कॉलेज के आडिटोरियम में करवाई गई। यह चुनावी रिहर्सल एसडीएम पूनम सिंह व डीडीपीओ अरूण जिंदल के नेतृत्व में करवाई गई। बाद दोपहर रिहर्सल पूरी होने के बाद पोलिंग पार्टियों को चुनावी सामग्री देकर उनके पोलिंग बूथों के लिए रवाना किया गया। इधर जिला चुनाव आबर्जवर पौलुन्थंग वैफेई ने चुनावी रिहर्सल का निरीक्षण किया।

इस संबंधी जानकारी देते हुए एसडीएम पूनम सिंह ने बताया कि अबोहर विधानसभा हलके में कुल 159 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं और हर पोलिंग बूथ पर दो दो वीवीपैट मशीनें लगाई जाएंगी। इसके अलावा चुनाव करवाने के लिए करीब 650 कर्मचारियों की डियूटी लगाई गई है। इस मौके पर तहसीलदार जसपाल सिंह बराड़, सुपरीडेंट राम रतन, सीडीपीओ संजू, मंगत वर्मा, व अन्य कर्मचारी मौजूद थे।

इस संबंधी जानकारी देते हुए अरूण जिंदल ने बताया कि बल्लूआना हल्के के 78 गांवों में करीब 179 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं और हर बूथ पर दो दो वीवीपैट मशीनें होगी और इन सभी बूथों के लिए 716 पोलिंग कर्मचारी तैनात किए गए हैं इसके अलावा 100 अतिरिक्त कर्मचारी भी पोलिंग बूथों में तैनात रहेंगें। उन्होनें बताया कि हर बूथ पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं और 47 बूथों पर वीडियोग्राफी करवाई जाएगी। उन्होंने बताया कि बल्लूआना हल्के में 1 लाख 76 हजार के करीब मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगें।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top