Breaking News

राजनीति: उदयनराजे राकांपा से भाजपा में आए, लोकसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा दिया

Politics: Udayanraje came to BJP from NCP also resigned from Lok Sabha membership

शिवाजी के 13वें वंशज उदयनराजे महाराष्ट्र के सातारा से सांसद थे

नई दिल्ली। शिवाजी के 13वें वंशज और पूर्व राकांपा नेता उदयनराजे भोंसले शनिवार को भाजपा में शामिल हो गए। इस दौरान (Politics: Udayanraje came to BJP from NCP also resigned from Lok Sabha membership) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्‌डा और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद थे। इससे पहले उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला को अपना इस्तीफा सौंपा। वे महाराष्ट्र के सातारा से सांसद थे।

जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को देर रात उदयनराजे पुणे से दिल्ली पहुंचे थे। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस खुद (Politics: Udayanraje came to BJP from NCP also resigned from Lok Sabha membership) उन्हें लेकर यहां आए। भाजपा ने ट्वीट किया- आज शिव छत्रपति, जिन्होंने स्वदेश और स्वधर्म के लिए कठिन से कठिन समय में एक बहुत बड़ा वैचारिक आंदोलन शुरू किया और संघर्ष करके स्वराज की स्थापना की, उनके वंशज उदयनराजे जी भाजपा में आए हैं। इस मौके पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि मैं भाजपा के करोड़ों कार्यकर्ताओं की ओर से इनका हार्दिक स्वागत करता हूं।

शाह ने कहा- विधानसभा में भाजपा पहले से ज्यादा मजबूत होकर उभरेगी

शाह ने कहा कि लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र से जो परिणाम आए थे, उससे भी अच्छे परिणाम विधानसभा चुनाव में आएंगे। भाजपा पहले से भी ज्यादा मजबूत होकर उभरेगी और हमारा गठबंधन तीन चौथाई से भी अधिक बहुमत के साथ सरकार बनाएगा महाराष्ट्र का खोया हुआ गौरव लौटाने का काम देवेंद्र फडणवीस जी की सरकार ने किया है। महाराष्ट्र की जनता मोदी जी के साथ 2014 से ही मन से जुड़ी है और 2019 में भी इसकी पुनरावृत्ति वहां हुई।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे

लोकप्रिय न्यूज़

To Top