गुरुग्राम-दिल्ली बॉर्डर पर राजनीति तेज, हरियाणा ने हटाए बैरिकेड

0
Politics intensified on Gurugram-Delhi border, Haryana removed barricade

गुरुग्राम से दिल्ली हुई दूर, दिल्ली से गुरुग्राम नजदीक

  • सरहोल बॉर्डर पर दिन भर पुलिस से जूझते रहे लोग
संजय मेहरा/सच कहूँ गुरुग्राम। कोरोना काल में राजनीतिक दलों के बीच जमकर राजनीति भी हो रही है। हरियाणा और दिल्ली सरकार के बीच किसी न किसी बात को लेकर विवाद खड़ा हो जाता है। दिल्ली में बढ़ते कोरोना केसों को लेकर दिल्ली सरकार द्वारा बेशक बॉर्डर सील कर दिए गए हों, दिल्ली में प्रवेश वर्जित कर दिया गया हो, लेकिन बुधवार को हरियाणा सरकार के आदेशों के पर गुरुग्राम पुलिस ने बॉर्डर से बैरिकेड हटा दिए। यानी बॉर्डर खोल दिया। अब दिल्ली से गुरुग्राम आने में कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन दिल्ली में जाना अब भी महाभारत है।
गृह मंत्रालय के आदेश के बाद दो दिन तक गुरुग्राम पुलिस बॉर्डर खोलने को लेकर असमंजस की स्थिति में थी। लिखित आदेश न आने पर पुलिस ने बॉर्डर पर पहले की तरह सख्ती जारी रखते हुए बिना पास वाले वाहन चालकों को वापिस भेज दिया था। एक जून से दिल्ली सरकार भी दिल्ली की सभी सीमाओं को एक सप्ताह तक सील रखने का आदेश दिया था जिस पर दिल्ली पुलिस भी सख्त हो गई थी। गुरुग्राम-दिल्ली स्थित सरहोल सीमा पर मंगलवार को गुरुग्राम पुलिस ने नाके हटाने से दिल्ली से आने वाले वाहन सरपट निकले। दूसरी ओर गुरुग्राम से दिल्ली जाने वाहनों की दिल्ली पुलिस ने सघन जांच पड़ताल की। सुबह के समय बिना पास आने वाले वाहन चालकों को दिल्ली पुलिस ने वापिस लौटा दिया। इस वजह से पुलिसकर्मियों और वाहन चालकों में नोंक-झोंक भी होती रही।
मुख्यालय के आदेशों पर खोला है बॉर्डर
उद्योग विहार थाना प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र कुमार ने बताया की कापसहेड़ा बॉर्डर को मुख्यालय के आदेश पर साधारण दिनों की तरह खोल दिया गया है। दिल्ली पुलिस की ओर से जांच के कारण जाम की स्थिति बन रही है। इसे देखते हुए पुलिसकर्मियों की बॉर्डर पर ड्यूटी लगा रखी है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।