पुलिस ने झपटमारों से दस मोबाइल व दुकानदारों से 25 मोबाइल बरामद किए

0

राहगीरों से मोबाइल छीनने वाले गिरोह का पर्दाफाश, सात पकड़े

बठिंडा (सच कहूँ/सुखजीत मान)। जिला पुलिस ने राहगीरों से मोबाइल फोन छीनने वाले एक गिरोह के सात सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपितों में तीन मोबाइल झपटमार हैं, जबकि चार लोग छीने गए मोबाइलों को झपटमारों से सस्ते दाम में खरीदकर उसे आगे बेचने का काम करते थे। थाना कोतवाली पुलिस ने सभी के खिलाफ मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है। झपटमारों से पुलिस ने 10 मोबाइल जबकि दुकानदारों से 25 मोबाइल बरामद किए है। एसएसपी भूपिंदरजीत सिंह विर्क ने बताया कि शहर में मोबाइल झपटमारी की बढ़ती वारदातों के मद्देनजर एसपी सिटी जसपाल सिंह की अगुआई में टीम का गठन किया था। इसमें डीएसपी सिटी वन गुरजीत सिंह रोमाणा व थाना कोतवाली प्रभारी दविंदर सिंह शामिल थे।

डीएसपी रोमाणा ने बताया कि पुलिस ने आरोपित गुरु नानक स्कूल की बैकसाइड कोठे अमरपुरा निवासी संतराम, गली नंबर दो नीनू की दुकान के सामने कोठे अमरपुरा निवासी संदीप कुमार और गली नंबर चार हरदेव नगर निवासी रवि कुमार को नामजद कर उन्हें गिरफ्तार किया। इसके बाद पुलिस ने तीनों आरोपितों से की पूछताछ के आधार पर विभिन्न लोगों से छीने गए करीब 10 मोबाइल फोन बरामद किए गए।

सस्ते दामों में दुकानदारों को बेच देते थे मोबाइल

पूछताछ में उक्त लोगों ने माना कि वह नशा करने के लिए पिछले छह माह से लोगों की रेकी कर उनके मोबाइल झपटने के धंधे में जुड़े हुए थे। इस दौरान वह अब तक 40 मोबाइल लोगों से झपट चुके हैं। इन मोबाइल फोन को वह सस्ते दाम में विभिन्न दुकानों पर बेच देते थे। जांच में उक्त लोगों ने जिन चार लोगों के नाम लिए उसमें गली नंबर 5 बाबा दीप सिंह नगर बठिंडा के रहने वाले रवि कुमार, मकान नंबर 3398 गली राधाकृष्ण मैहणा चौक बठिंडा का दीपक कुमार, मकान नंबर 215 भागू रोड बठिंडा के जसविंदर सिंह और गांव बीबी वाला का रहने वाला जगदीप सिंह उर्फ दग्गा शामिल है।

पुलिस ने इन चारों आरोपितों को के खिलाफ भी बिना डिब्बा व बिल के चोरी के मोबाइल बेचने के आरोप में नामजद कर गिरफ्तार कर लिया गया है। जांच पड़ताल व पूछताछ के बाद उक्त लोगों के पास से विभिन्न कंपनियों के 25 मोबाइल फोन बरामद किए है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।