धरने पर बैठी महिला डॉक्टर को पुलिस ने जबरन उठाया, एचओडी पर लगाए दुर्व्यवहार के आरोप

0
Protest

बाबा फरीद यूनिवर्सिटी आफ हेल्थ साइंस के गुरु गोबिंद सिंह मेडिकल कॉलेज से जुड़ा है मामला | Protest

  • डॉक्टर का आरोप: दुर्व्यवहार की शिकायत वाइस चांसलर से की तो यूनिवर्सिटी प्रशासन ने उसे ही घेरा

फरीदकोट (सच कहूँ न्यूज)। फरीदकोट में शुक्रवार सुबह डीसी आफिस के गेट पर धरने (Protest) पर बैठी महिला डॉक्टर को पुलिस ने जबरन उठा दिया और हिरासत में ले लिया। असल में महिला डॉक्टर ने अपने विभागाध्यक्ष पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाया था। इस संबंध में पुलिस को शिकायत दी गई तो एडीसी के नेतृत्व में जांच की गई। यह महिला डॉक्टर अपनी शिकायत पर जांच रिपोर्ट को सार्वजनिक किए जाने की मांग कर रही थी। मामला बाबा फरीद यूनिवर्सिटी आॅफ हेल्थ साइंस से जुड़ा है। यूनिवर्सिटी के मातहत चल रहे गुरु गोबिंद सिंह मेडिकल कालेज में कार्यरत डॉक्टर का आरोप है कि उसके ही विभाग के एचओडी द्वारा उसके साथ दुर्व्यवहार किया गया, जब उसने इसकी शिकायत यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर को की तो यूनिवर्सिटी प्रशासन उसे ही आरोपों के कठघरे में खड़ा करने लगा। मजबूरन उसे न्याय के लिए फरीदकोट के पुलिस-प्रशासन की दर पर आना पड़ा।

महिला डॉक्टर की मांग, रिपोर्ट सार्वजनिक हो: महिला डॉक्टर की शिकायत पर डिप्टी कमिश्नर कुमार सौरभ राज द्वारा एडीसी परमजीत कौर के नेतृत्व में जांच कमेटी का गठन किया गया था। जांच कमेटी द्वारा अपनी जांच रिपोर्ट 2 दिसंबर को दी जानी थी, परंतु अब तक रिपोर्ट जिला प्रशासन द्वारा सार्वजनिक नहीं की जा रही है। इसी जांच रिपोर्ट को सार्वजनिक किए जाने की मांग को लेकर मिनी सचिवालय के निकट रेलवे रोड पर पिछले 21 दिन से अनिश्चितकालीन धरना दिया जा रहा है। धरने में रोज महिला डॉक्टर भी बैठती थी, लेकिन शुक्रवार सुबह सवा 10 बजे वह धरने में न आकर सीधे अपनी पांच अन्य महिला साथियों के साथ डीसी आॅफिस के गेट पर ही धरने पर बैठ गई।

हलके बल का प्रयोग, हिरासत में लेकर साथ ले गई पुलिस | Protest

  • पीड़िता और महिला साथियों के साथ यूनिवर्सिटी व जिला प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी शुरू कर दी।
  • सूचना पर डीएसपी गुरप्रीत सिंह, एसडीएम परमजीत सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे।
  • उन्होंने पीड़िता को धरने से उठने के लिए कहा, जिस पर एक्शन कमेटी के सदस्य व पीड़िता तैयार नहीं हुए।
  • इसके बाद धरने पर बैठे लोगों को पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए हिरासत में लेकर अपने साथ ले गई।
  • डीएसपी गुरप्रीत सिंह ने कहा कि यहां पर धरना देने पर पाबंदी है। ऐसे में किसी को भी यहां धरना नहीं देने दिया जाएगा।

पीड़ित महिला डाक्टर को न्याय दिलाने के लिए एक्शन कमेटी द्वारा धरना प्रदर्शन आज

फरीदकोट। पीड़ित महिला डाक्टर को न्याय दिलाने के लिए एक्शन कमेटी द्वारा आज रोष-प्रदर्शन किया जाएगा। एक्शन कमेटी के सदस्य केशव आजाद ने बताया कि बाबा फरीद यूनिवर्सिटी आॅफ हेल्थ साइंस फरीदकोट के अंतर्गत संचालित गुरु गोबिद सिंह मेडिकल कॉलेज व अस्पताल की एक महिला डाक्टर के साथ उसके ही विभाग के एचओडी द्वारा दुर्व्यवहार किया गया है। उक्त आरोपी एचओडी पर कार्रवाई करने की जगह यूनिवर्सिटी प्रशासन द्वारा पीड़िता को ही कठखड़े में खड़ा किया जा रहा है। पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए पिछले 21 दिनों से लघु सचिवालय के निकट धरना-प्रदर्शन जारी है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे।