Breaking News

लोकसभा चुनाव: राजस्थान में सचिन पायलट की सीट टोंक में आज मोदी की विजय संकल्प सभा

Vijay Sankalp Sabha

पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव के दौरान मोदी ने टोंक और सीकर में सभाएं नहीं की थीं

टोंक (एजेंसी) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 फरवरी को टोंक में विजय संकल्प सभा को संबोधित करेंगे। विधानसभा चुनाव के बाद प्रदेश में उनका यह पहला दौरा है। टोंक में सभा दोपहर 2 बजे शुरू होगी। मोदी ने विधानसभा चुनाव के दौरान टोंक और सीकर में सभाएं नहीं की थीं। टोंक राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट की विधानसभा सीट है।

46 साल में पहली बार कांग्रेस ने यहां किसी मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट नहीं देकर पायलट को चुनावी मैदान में उतारा था। प्रधानमंत्री मोदी टोंक से ही राजस्थान में लोकसभा चुनाव का प्रचार शुरू करेंगे। इसमें वे प्रदेशभर के लिए कई बड़ी घोषणाएं कर सकते हैं। जनसभा के प्रभारी ओंकार सिंह लाखावत का दावा है कि यह टोंक के इतिहास की सबसे बड़ी सभा होगी।

टोंक में ट्रेन सेवा नहीं

टोंक उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट का क्षेत्र है। यहां आज भी ट्रेन की सुविधा नहीं है। माना जा रहा है कि मोदी यहां रेलवे से जुड़ी घोषणा कर सकते हैं। वहीं, ब्राह्मणी नदी प्रोजेक्ट को लेकर भी घोषणा की जा सकती है। इससे टोंक समेत 13 जिलों को सीधा फायदा मिलेगा। विधानसभा चुनाव में टोंक-सवाईमाधोपुर लोकसभा क्षेत्र में आने वाली आठ विधानसभा सीटों में से भाजपा के खाते में एक ही सीट आई थी।

2014 में भाजपा ने जीती थीं सभी सीटें

राजस्थान में लोकसभा की 25 सीटें हैं। भाजपा 2014 सभी सीटों पर जीती थी। राज्य में यह उसका अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। पार्टी इसे दोहराना चाहती है। वहीं, विधानसभा चुनाव में जीत से लबरेज कांग्रेस नेता इसमें सेंध लगाने की तैयारी में जुटे हैं।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019