Breaking News

मोदी-नेतन्याहू का ब्लॉग- क्रॉस बॉर्डर आतंकवाद दोनों के लिए चुनौती

Narendra Modi, Blog, Israel Visit, Terrorism

New Delhi: नरेंद्र मोदी मंगलवार को इजरायल दौरे पर रवाना हो रहे हैं। बीते 70 साल में इजरायल जाने वाले वे पहले भारतीय प्रधानमंत्री होंगे। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और मोदी के बीच डिफेंस और साइबर सिक्युरिटी समेत कई अहम करार हो सकते हैं। इजरायल में उन्हें यूएस प्रेसिडेंट और पोप जैसा सम्मान दिया जाएगा। यह भी पहली बार ही होगा कि मोदी के साथ नेतन्याहू ज्यादातर प्रोग्राम में साथ रहेंगे।

दोनों देश अपने अलग-अलग कल्चर

दोनों देश अपने अलग-अलग कल्चर, लोकतंत्र और ऐतिहासिक धरोहरों के साथ जीते हैं, हमारे सामने कई तरह की चुनौतियां हैं लेकिन इन सभी चुनौतियों का सामना हम साथ आकर कर सकते हैं। भारत में यहूदी समुदाय काफी समय पहले आए थे, और उन्हें कभी भी किसी मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ा।

भारत दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ती हुई अर्थव्यवस्था है

भारत और इजरायल एक साथ आगे बढ़ रहे हैं, भारत दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ती हुई अर्थव्यवस्था है वहीं इजरायल के पास काफी नई तकनीक है। दोनों देश अगर एक साथ आते हैं, तो खेती, पानी, सुरक्षा, प्रदूषण, शिक्षा जैसे कई हिस्सों में हमें काफी फायदा होगा। दोनों देश टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में काफी अहम योगदान कर सकते हैं, इसमें स्पेस-संचार-शिक्षा का महत्व ज्यादा है। दोनों देशों में पानी को लेकर काफी समस्या है, जिसे टेकनोलॉजी के माध्यम से सुलझाया जा सकता है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top