देश की एकता, अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने का लिया प्रण

0
Sardar Patel’s birth anniversary

राष्ट्रीय एकता दिवस: डिप्टी कमिशनर ने शहर निवासियों को को दिलाई शपथ | (Sardar Patel’s birth anniversary)

धियाना(राम गोपाल रायकोटी )। देश की आजादी, एकता और अखंडता के लिए अपना (Sardar Patel’s birth anniversary) कीमती योगदान देने वाले और देश के पहले उप प्रधान मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस संबंधी आज पूरे देश में ‘राष्ट्रीय एकता दिवस’ के तौर पर मनाया गया। इस संबंधी जहां सभी सरकारी कार्यालयों में आधिकारियों और कर्मचारियों को देश में एकता, आखंडता और देश की सुरक्षा को बनाए रखने के लिए अपना आप समर्पित करने संबंधी प्रण लिया गया वहीं डिप्टी कमिशनर प्रदीप कुमार अग्रवाल के नेतृत्व में स्थानीय गुरू नानक स्टेडियम से ‘रन फार यूनिटी’ का आयोजन किया गया। इस दौड़ को शुरू करवाने से पहले अग्रवाल ने दौड़ में भाग लेने वालों को शपथ दिलाई।

500 से अधिक शहरवासियों ने लिया ‘रन फार यूनिटी’ दौड़ में हिस्सा

इस मौके शपथ दिलाते समय पर सभी प्रतिभागियों ने एक आवाज में कहा, ‘‘मैं कसम के साथ यह वायदा करता हूं कि मैं राष्ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा को बरकरार रखने के लिए अपने आप को समर्पित करूँगा और अपने देशवासियों में यह संदेश फैलाने का भी हर संभव प्रयास करूंगा। मैं यह कसम अपने देश की एकता की भावना के साथ ले रहा हूँ, जिस को सरदार वल्लभ भाई पटेल की दूरदर्शिता व कामों द्वारा संभव बनाया जा सका था। मैं अपने देश की अंदरूनी सुरक्षा यकीनी बनाने के लिए अपना योगदान देने का भी कसम खाता हूँ।’’‘रन फार यूनिटी’ में 500 से अधिक शहर निवासियों ने भाग लिया।

यह दौड़ फुहारा चौक, कॉलेज रोड से होती हुई नेहरू रोज गार्डन में खत्म हुई। इस मौके अतिरिक्त कमिशनर नगर निगम संयम अग्रवाल, अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर (जनवा) इकबाल सिंह संधू, एसडीएम पायल सागर सेतिया, अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर पुलिस दीपक परीक, एसडीएम लुधियाना (पश्चिमी) अमरिन्दर सिंह मल्लि, एसीपी मनोज गोर्की, जिला लोक संपर्क अधिकारी प्रभदीप सिंह नत्थोवाल आदि उपस्थित थे।

  • दौड़ को डिप्टी कमिशनर प्रदीप कुमार अग्रवाल ने झंडी दिखाकर रवाना किया और खुद दौड़ में भाग लिया।
  • इस मौके दौड़ में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को संबोधित करते डीसी ने कहा
  • देश की एकता, एकसारता और सुरक्षा को खतरे में डालने वाली ताकतों को
  • रोकने के लिए देश निवासी प्रयास करें।
  • उल्लेखनीय हैकि अग्रवाल ने जिला स्तरीय सभी आधिकारियों को भी हिदायत दी थी
  • कि वह अपने अधीन आते सभी कार्यालयों में यह शपथ लेना यकीनी बनाएं।
  • इस संबंधी स्थानीय बचत भवन में जिला स्तरीय समारोह दौरान यह कसम
  • जिला लोक संपर्क अधिकारी प्रभदीप सिंह नत्थोवाल ने उठवाई।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।