फूलकां गांव ने किसानों के लिए तैयार करवाए देसी घी के 20 क्विंटल लड्डू

0
177
Phulkan-village-prepared-20

 10 ट्रेक्टर-ट्रॉलियों में मिठाई व रसद सामग्री लेकर सोमवार को दिल्ली कूच करेंगे ग्रामीण

सरसा (सच कहूँ न्यूज)। तीन नए कृषि कानूनों को लेकर किसान पिछले काफी समय से दिल्ली बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों से भी इस आंदोलन को भरपूर समर्थन मिल रहा है। हर कोई अपने-अपने तरीके से इस आंदोलन में सहयोग कर रहा है। फूलकां गांव के किसानों ने देसी घी से 20 क्विंटल लड्डू तैयार करवाए हैं, जो दिल्ली बॉर्डर पर आंदोलनकारी किसानों तक पहुंचाई जाएंगे।

इसके अलावा अन्य रसद सामग्री भी पहुंचाने की तैयारी की गई। सोमवार को यह सामग्री लेकर 100 से ज्यादा किसान 10 ट्रेक्टर-ट्रॉलियों से दिल्ली के लिए रवाना होंगे। समाजसेवी रविंद्र कुलड़िया, जयचंद कूकना, रामकुमार राड़ व खिराज गहलोत ने संयुक्त रूप से बताया कि दो दिन पूर्व पूरे गांव के लोगों ने बैठक कर यह निर्णय लिया कि काले कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन में गांव की ओर से पूरा सहयोग दिया जाएगा। बैठक में 11 सदस्यीय कमेटी बनाई गई, जिसने तय किया कि आंदोलनकारियों के लिए देसी घी के लड्डू बनाकर भेजे जाएंगे। इसके लिए किसानों ने प्रति एकड़ 200 रुपए की आर्थिक मदद के रूप में राशि एकत्रित की है।

दो दिन से पंचायत घर में हलवाइयों ने 20 क्विंटल मिठाई तैयार की है, जिसे डिब्बों में पैक किया गया है। उन्होंने बताया कि 100 से ज्यादा युवा एवं किसानों का जत्था सोमवार को 10 ट्रेक्टर-ट्रॉलियों द्वारा मिठाई, दालें, आटा, बालन के रूप में लकड़ियां व अन्य खाद्य सामग्री लेकर दिल्ली की ओर रवाना होगा। युवा जत्था देसी घी के लड्डू आंदोलनकारियों तक पहुंचाएगा।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।