पीजीआई में 429 की जांच, 17 पॉजिटिव, एक का सफल इलाज

0
Coronavirus

Coronavirus Positive | पॉजिटिव मरीज आइसोलेशन वार्ड में

रोहतक (नवीन मलिक/सच कहूँ)। कोरोना वायरस को लेकर पीजीआई में अलग अलग जिलों से आए फरवरी माह से लेकर अब तक 429 संदिग्ध मरीजों के सैम्पलों की जांच की गई, जिसमें 17 पॉजिटिव पाए गए, जिनमें से एक महिला पीजीआई के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती रही जोकि उपचार के दौरान ठीक हुई है और रविवार को भी उसका सैम्पल जांच के लिए भेजा गया है और महिला को डाक्टरों की निगरानी में रखा गया है। बाकी नेगेटिव पाए गए मरीजों की भी निगरानी रखी जा रही है। पीजीआई के नोडल अधिकारी डॉ. धु्रव चौधरी का कहना है कि डरने व घबराने की जरूरत नहीं है। पीजीआई प्रबंधन पूरी तरह से अलर्ट है और इस दौरान पीजीआई में भर्ती पाजिटिव महिला भी ईलाज से सही हुई है।

पांच सीनियर डाक्टरों की अगुवाई में 60 सदस्यीय टीम कर रही काम

दरअसल पीजीआई में पांच सीनियर डाक्टरों की अगुवाई में 60 सदस्यीय एक टीम महामारी से लड़ने के लिए लगी हुई है। अगर देखा जाए तो पूरे प्रदेश में अब तक 12 हजार 222 लोग विदेश से आए हैं, जिनके जांच के लिए सैम्पल लिए हैं और अभी भी करीब 11 हजार लोगों को निगरानी में रखा गया है। रोहतक पीजीआई की बात करें तो यहां पर 429 सैम्पलों की जांच की गई है। शुरूआत में कोरोना की जांच पूना लैब में होती थी, उसके बाद स्वास्थ्य मंत्रालय ने पीजीआई व भगत फूल सिंह मेडिकल कॉलेज खानपुर में भी लैब शुरू की गई। पीजीआई में सिर्फ एक पाजिटिव महिला को भर्ती किया गया, जोकि ईलाज से अब ठीक हो पाई है।

अलग-अलग जिलों से आए थे सैम्पल

पीजीआई ने नोडल अधिकारी डॉ. धु्रव चौधरी का कहना है कि जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है, उन्हें भी सर्विस लेंस पे रखा गया है। डाक्टरों की अलग-अलग टीमें गठित की गई है, जो 24 घंटे ईलाज में लगी हुई है। इसके अलावा पीजीआई में अलग अलग आइसोलेशन वार्ड भी बनाए गए है। हरियाणा स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार 215 लोग अभी भी पीजीआई में भर्ती है और 655 लोगों के सैम्पल भी जांच के लिए भेजे गए हैं।

  • 455 लोगों के सैम्पल नेगेटिव पाए गए है।
  • जांच के लिए भेजे गए 153 सैम्पलों की रिपोर्ट आने का इंतजार है।
  • PGI कुलपति डॉ. ओ.पी. कालरा का कहना है कि डरने व घबराने की जरूरत नहीं है।
  • पीजीआई प्रबंधन पूरी तरह से अलर्ट है।
  • लोगों से अपील की कि केन्द्र व हरियाणा सरकार की हिदायतों का पालना करे और घरो पर ही रहे।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।