पीजीआई दवा घोटाले के गवाह ने की आत्महत्या, डीएमएस व फार्मासिस्ट पर केस दर्ज

0
PGI Drug Scam, Witness, Suicide

पत्नी ने लगाए जान से मारने की धमकी के आरोप

रोहतक(सच कहूँ न्यूज)। पीजीआई में करीब दो साल पहले हुए दवाई घोटाले के गवाह ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा युवक दो साल पहले सफाई कर्मचारी के पद पर तैनात था। तीन दिन पहले ही गवाही को लेकर डीएमएस व फार्मासिस्ट ने उसे पीजीआई में बुलाया था और कहा था कि वह फार्मासिस्ट के पक्ष में गवाही दे, मृतक की पत्नी का आरोप है कि दोनों ने उसके पति को जान से मारने की भी धमकी दी थी।

इसके बाद से ही उसका पति तनाव में था और मंगलवार को उसके पति ने अपने गांव ईस्माइला जाकर जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मृतक की पत्नी के ब्यान पर पीजीआई के डीएमएस बिजेंद्र ढिल्लो व फार्मासिस्ट के खिलाफ आत्महत्या के लिए विवश करने का मामला दर्ज कर लिया है। जांच अधिकारी का कहना है कि आरोपियों को जांच में शामिल होने का नोटिस देकर बुलाया जाएगा।

पुलिस के अनुसार राजीव नगर में किराए पर रहने वाले संजय ने अपने गांव ईस्माइला आकर मंगलवार दोपहर को जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली। घटना का पता उस वक्त लगा जब एक पडोसी संजय के घर गया और उसने देखा कि संजय के मुंह से झाग निकल रहा है और वह अचेत पड़ा था।

यह देखकर उसने शोर मचा दिया, इसके बाद वहां पर काफी संख्या में ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए और संजय के परिजनों को सूचना दी। सूचना पाकर संजय के पत्नी ममता व परिजन मौके पर पहुंच और देखा कि संजय की मौत हो चुकी है। परिजनों ने इसकी सूचना सांपला पुलिस को दी। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में ले लिया।

मृतक की पत्नी ने लगाए यह आरोप

मृतक की पत्नी ने पुलिस को बताया कि दो साल पहले उसका पति पीजीआई में सफाई कर्मचारी के पद पर कार्यरत था, उस दौरान पीजीआई में दवाई धोखाधड़ी से बेचने मामला हुआ था। इस मामले में फार्मासिस्ट प्रेम के खिलाफ केस दर्ज हुआ था और मामला अदालत में विचाराधीन है। इस मामले में उसके पति को गवाह बनाया गया था। मृतक की पत्नी का कहना है कि तीन जून को उसके पति को डीएमएस बिजेंद्र ढिल्लो ने पीजीआई बुलाया था और उससे कहा था कि वह फार्मासिस्ट प्रेम के हक में अदालत में गवाही दे, अन्यथा उसे जान से मार दिया जाएगा।

मृतक की पत्नी ममता की शिकायत पर पुलिस ने डीएमएस व फार्मासिस्ट के खिलाफ आत्महत्या के लिए विवश करने का मामला दर्ज कर लिया है। जांच अधिकारी एएसआई सुभाष ने बताया कि दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और जल्द ही उन्हें जांच में शामिल होने नोटिस दिया जाएगा। पूछताछ के बाद ही मामले का पता चल पाएगा।

 

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।