राजस्थान

वेट कटौती के बाद भी प्रदेश में पेट्रोल-डीजल का रेट उफान पर

Petrol Diesel

जयपुर (एजेंसी)। राजस्थान में पेट्रोल-डीजल(Petrol Diesel) के दामों ने एक बार फिर आसमान छूने शुरू कर दिए हैं। प्रदेश में गत दिवस को एक बार फिर तेल के दामों में तेजी देखी गई। प्रदेश में पेट्रोल ने एक बार फिर जबरदस्त उछाल मार 82 रुपए पार कर दिया है। राजधानी में 14 सितंबर को पेट्रोल 81.46 रुपए/लीटर दर्ज किया गया था, जो गत दिवस 81 पैसे की बढ़त के साथ 82.27 रुपए/लीटर हो गया। इसी के साथ ही डीजल की कीमतों में भी इजाफा देखेने को मिला है, डीजल की कीमत 67 पैसे की बढ़त के साथ 75.33 रुपए/लीटर से बढ़कर 76 रुपए/लीटर हो गई है।

पिछले दिनों में लगातार पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी हो रही है। कुछ दिनों पहले पेट्रोल-डीजल में हो रही लगातार बढ़ोतरी के बाद राजस्थान सरकार ने रविवार 9 सितंबर को पेट्रोल-डीजल पर वसूले जाने वाले अपने वैट में बड़ी कटौती का ऐलान भी किया था। पेट्रोल-डीजल पर वेट कम करने की घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 4 फीसदी वैट में कटौती की थी। जिससे पेट्रोल पर जो वेट 30 फीसदी था वह घटकर 26 प्रतिशत और डीजल पर जो वेट 22 प्रतिशत था वह घटकर 18 प्रतिशत कर दिया था। साथ ही पेट्रोल-डीजल के दामों में करीब ढाई रुपए प्रति लीटर की कमी भी अगले दिन देखी गई थी।

मुख्यमंत्री की घोषणा के साथ ही पेट्रोल-डीजल की कीमत में अगले दिन ढाई रुपए की कमी हो गई थी, इस दौरान पेट्रोल 83.26 से घटकर 81.21 रुपए/लीटर हो गया था, लेकिन पेट्रोल में बढ़ती कीमतों का सिलसिला थमा नहीं था अगले दिन ही पेट्रोल करीब 12 पैसे बढ़ गया था और एक सप्ताह के भीतर ही आज पेट्रोल वापिस अपनी पुरानी कीमतों पर पहुंच गया है। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के राज्य में पेट्रोल और डीजल की कीमत में 4 फीसदी वैट में कटौती के फैसले के बाद भी राज्य की जनता को सिर्फ एक दिन के लिए ही राहत मिली। सप्ताह भर के भीतर ही तेल अपने पुरानी कीमत पर आ गया। जिससे आम आदमी को एक बार फिर झटका लगा है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें

लोकप्रिय न्यूज़

To Top