फटाफट न्यूज़
   शपथ ग्रहण l केजरीवाल ने तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली l   दिल्ली के विकास के लिए पीएम का आशीर्वाद चाहता हूं- अरविंद केजरीवाल l   दिल्ली: बाबरपुर से विधायक गोपाल राय ने मंत्री पद की शपथ ली l   पंजाब l पुलिस हेड कॉन्स्टेबल ने सो रहे 5 ससुराल वालों पर चलाई गोलियां, 4 की मौत; 10 साल की बच्ची घायल l   चंदौली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दीनदयाल की प्रतिमा और स्मारक का उद्घाटन किया l
देश

खट्टे के खिलाफ हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दायर

Dera Sacha Sauda, Khatta Singh, Petition, High Court, Gurmeet Ram Rahim

सीबीआई के पूर्व अधिकारी एम नारायण के क्रॉस एग्जामिनेशन की मांग की | Dera Sacha Sauda

चंडीगढ़ (सच कहूँ न्यूज)। पत्रकार छत्रपति और रंजीत सिंह हत्याकांड के तीन आरोपियों (Dera Sacha Sauda) ने अब हाईकोर्ट में रविजन पेटिशन दायर कर खट्टा के पहले ब्यान रिकॉर्ड करने वाले आईओ एम नारायनन की क्रॉस-एग्जामिनेशन की मांग की है जस्टिस दया चौधरी ने याचिका पर सुनवाई करते हुए सीबीआई को 18 जुलाई के लिए नोटिस जारी कर जवाब मांग लिया है।

आरोपी इन्दरसेन, कुलदीप सिंह और निर्मल सिंह ने सीनियर एडवोकेट जेएस बेदी के जरिये दायर याचिका में बताया है कि इस हत्याकांड के मामले में खट्टा ने 21 जून 2007 को इस मामले की जांच कर रहे सीबीआई के जांच अधिकारी एम नारायनन के सामने अपने बयान दर्ज करवाए थे उसके बाद फरवरी और मार्च 2012 में सीबीआई कोर्ट में भी उसने प्रॉसिक्यूशन के खिलाफ ही बयान दिए थे।

हाईकोर्ट ने नोटिस जारी कर सीबीआई से मांगा जवाब | Dera Sacha Sauda

अगस्त 2014 जांच अधिकारी को प्रॉसिक्यूशन के गवाह के तौर एग्जामिन किया गया था  लेकिन गत वर्ष 25 अगस्त के बाद छत्रपति और रंजीत हत्या मामले में दोबारा अपने बयान दर्ज किये जाने की मांग की थी। बाद में हाईकोर्ट के आदेशों पर उसे नए सिरे से बयान दर्ज करवाए जाने की इजाजत दी गई और उसने 25 मई को नए सिरे से अपने बयान दर्ज करवा दिए।

याचिकाकतार्ओं का कहना है कि नए सिरे से बयान दर्ज करवाए जाने के दौरान खट्टा ने कई नई बाते बताई हैं और याचिकाकतार्ओं के खिलाफ नए बयान दिए हैं  याचिकाकतार्ओं ने मांग की है कि जिस जांच अधिकारी ने पहले खट्टा के बयान दर्ज करवाए थे उन्हें उस जांच अधिकारी के क्रॉस-एग्जामिनेशन की इजाजत दी जाए जोकि इस मामले में न्याय प्रक्रिया के लिए बेहद ही जरुरी है सीबीआई कोर्ट ने उनकी इस मांग को खारिज कर दिया था लिहाजा अब इस मांग को लेकर तीनों आरोपियों ने हाई कोर्ट में याचिका दायर की है हाई कोर्ट ने याचिका पर सीबीआई को नोटिस जारी कर जवाब मांग लिया है।

 

 

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top