पतंग उतारते हुए हाईटेंशन तारों की चपेट में आई बच्ची, 90% झुलसी

0
girl hit by high tension wires - sach kahoon news

लोग बोले-तारें शिफ्ट न करने के चलते हुआ हादसा

यमुनानगर (सच कहूँ न्यूज)। स्कूल से लौटी 13 वर्षीय बच्ची पतंग उतारते हुए हाईटेंशन तारों की चपेट में आने से बुरी तरह झुलस गई। जोरदार धमाके के साथ घर में आग लग गई। इस दौरान कमरे में खेल रही एक अन्य बच्ची आग की चपेट में आ गई। धमाके के साथ ही आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। उन्होंने आग पर काबू पाया। झुलसी बच्ची को ट्रामा सेंटर पहुंचाया गया। 90 प्रतिशत झुलस चुकी बच्ची को ट्रामा सेंटर के चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद पीजीआई रेफर कर दिया। हादसा इतना जबरदस्त था कि आसपास के कई घरों में धमाके के साथ बिजली के उपकरण फूंक गए। जबकि पिछली तरफ बने एक घर में आग लग गई। जिससे घर का सारा सामान तबाह हो गया।

दर्दनाक हादसा शुक्रवार दोपहर करीब ढ़ाई बजे शहर की जम्मू कॉलोनी में हुआ।

सूचना पर पुलिस पहुंची और मामले की जानकारी ली। वहीं फॉयर ब्रिगेड ने पहुंच कर आग पर काबू पाया। हादसे के समय बच्ची अपनी तीन छोटी बहनों के साथ घर पर अकेली थी। मां-बाप फैक्टरी में काम करने गए हुए थे। इस दौरान घर में लगी आग की चपेट में आने से झुलसी बच्ची की छोटी बहन भी चपेट में आग गई। जिसे समय रहते ही लोगों ने बचा लिया। हादसे से जम्मू कॉलोनी निवासियों में बिजली विभाग के प्रति भारी रोष है। लोगों का कहना है कि शिकायत के बाद भी विभाग ने यहां से तारे शिफ्ट नहीं की। जिस कारण यह हादसा हुआ।

जम्मू कॉलोनी बी निवासी 37 वर्षीय बब्लू यादव और उसकी पत्नी सुनीता यादव दोनों ही फैक्टरी में काम करते हैं।

  • उनके पास चार बेटियां हैं।
  • चारों स्कूल में पढ़ती हैं।
  • शुक्रवार को बब्लू और सुनीता रोज की तरह काम पर गए हुए थे।
  • चारों बेटियां स्कूल में थीं।
  • छुट्टी के बाद बच्चियां घर आकर खाना खाने लगी।
  • इस दौरान 10 वर्षीय कशिश खेलने छत पर चली गई।

वहां उसने एक पतंग बिजली की 11 केवी तारों में उलझी देखी तो वह डंडे से उतारने लगी। डंडा तारों में छू गया। जिसके बाद एक जोरदार धमाका हुआ और कशिश सिर से पैर तक झुलस गई। धमाके की अवाज सुनते ही आसपास के लोग उस तरफ भागे। धमाके के साथ ही घर में आग लग। घर में खेल रही कशिश की छोटी बहन 9 वर्षीय तनु की पैंट में आग लग गई।  सूचना पर पहुंची आशा वर्कर रेखा रानी, वार्ड नंबर-13 पार्षद निर्मल चौहान सहित अन्य मौके पर पहुंचे और तनु को आग से बचाया। वहीं बुरी तरह झुलसी कशिश को ट्रामा सेंटर पहुंचाया। सूचना गांधी नगर चौकी पुलिस और फॉयर ब्रिगेड को दी गई। फॉयर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।