पंजाब

संगत मंडी में लगे गन्दगी के ढेरों से आमजन परेशान

People, Raised, Slogans, Against Administration, Punjab a

नगर कौंसिल कार्यालय व मंडी के मुख्य बाजार में पिछले एक सप्ताह से लगे हुए हैं गन्दगी के ढ़ेर

बठिंडा/संगत मंडी(मनजीत नरूआणा)।

देश के प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से देश को साफ सुथरा रखने के उद्देश्य के साथ शुरू की ‘स्वच्छ भारत मुहिम’ की संगत मंडी में हवा निकल रही है, जिस समय प्रधान मंत्री की ओर से यह मुहिम शुरू की गई थी उस समय छोटों से लेकर बड़े अधिकारियों तक अपने हाथ में झाड़ू उठा कर यह शपथ ली थी कि वह अपने कार्यालय, आसपास व शहर को साफ रखेंगे। उस के बाद बड़े अधिकारियों की ओेर से सफाई के नाम पर हाथों में झाड़ू उठा कर फोटो भी करवाई परंतु परिणाम जीरो रहा।

संगत मंडी के मुख्य बाजार सहित खुद नगर कौंसिल कार्यालय के आगे गन्दगी के बड़े -बड़े ढृेर लगे हुए हैं परंतु अधिकारी आंखें बंद कर कार्यालय में बैठे रहते हैं, गन्दगी कारण मंडी निवासी सख़्त परेशान हैं। बाजार में से पिछले एक सप्ताह से गन्दगी नहीं उठाई गई, जिस कारण परेशान मंडी वासियों की ओर से आज प्रशासन विरुद्ध नारेबाजी की गई। मंडी निवासी मंगू राम, दीपक कुमार, अंग्रेज कुमार, भूशन कुमार, रमेश कुमार पर जगदीश राय ने जानकारी देते बताया कि संगत मंडी में सफाई का जनाजा निकल चुका है। पिछले एक सप्ताह से मंडी में कोई भी सफाई कर्मचारी सफाई करने के लिए नहीं पहुंचा, जिस कारण मंडी के मुख्य बाजार सहित नगर कौंसिल कार्यालय के सामने भी गन्दगी के बड़े-बड़े ढ़ेर लगे पड़े हैं। आलम यह आ गया कि गन्दगी कारण अब तो बदबू आनी शुरू हो गई।

अधिकारी नहीं दे रहे समस्या की तरफ ध्यान : मुनीश कुमार

इस संबंधी भारतीय जनता पार्टी के मंडल अध्यक्ष मुनीश कुमार टिंकू ने कहा कि संगत मंडी में सफाई न की कोई चीज नहीं है। उन्होंने बताया कि इस संबंधी वह मंडी निवासियों को साथ लेकर पहले भी धरने प्रदर्शन कर चुके हैं, यहां तक कि मंडी का सारा कूड़ा उठा कर नगर कौंसिल कार्यालय में फेंका गया था, फिर जाकर अधिकारियों की आंख खुली, एक बार उन मंडी की सफाई करवा दी, फिर वही हाल।

उन्होंने कहा कि अब तो आलम यह हो गया कि नगर कौंसिल के कार्यालय आगे ही गन्दगी का बहुत बड़ा ढेर लगा हुआ है परंतु अधिकारी आंखें बंद कर दफ़्तर में चले जाते हैं। उन्होंने कहा कि यदि अब भी अधिकारियों की तरफ से मंडी की सफाई न करवाई गई तो वह मंडी निवासियों को साथ लेकर संघर्ष करने के लिए मजबूर होंगे।

इस संबंधी नगर कौंसिल संगत के कार्यकारी अधिकारी तरूण कुमार ने माना कि संगत मंडी में सफाई की बहुत समस्या है। उन्होंने बताया कि पूरी मंडी की सफाई करने के लिए दो व्यक्ति हैं, एक व्यक्ति मेडीकल लीव पर चल रहा है, अब एक व्यक्ति के बस का काम नहीं कि वह पूरी मंडी की सफाई कर सकें। उन्होंने बताया कि वह आरजी तौर पर टैंडर निकाल कर सफाई का प्रबंध करवाएंगे।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019