मानसून की पहली बारिश से लोगों को मिली गर्मी से राहत, किसान बागोबाग

0

बारिश से धान की फसल के साथ-साथ नरमा और ज्वार की फसल को भी बहुत लाभ

लोगों के अलावा पशु पक्षियों को भी मिली गर्मी से राहत

मलोट(सच कहूँ/मनोज)। पहले मानसून के कारण मलोट क्षेत्र के लोगों ने जहाँ गर्मी से कुछ राहत महसूस की वहीं राहत की सांस भी ली है वहीं, किसान भी बागोबाग दिखाई दे रहे हैं। बारिश के साथ जहां लोगों ने गर्मी से राहत महसूस की वहीं यह बरसात फसलों, पशुओं व पक्षियों के लिए भी वरदान साबित हुई है, क्योंकि 40 डिग्री से अधिक चल रहे तापमान के कारण जहां लोग परेशान थे वहीं पशुओं और पक्षियों के लिए भी कहर का कारण बना हुआ था।

मलोट में आज सुबह लगभग 8 बजे एक दम काले बादल छा गए और पूरा अंधेरा छा गया और तेज आंधी के बाद लगभग एक घंटा हुई तेज बारिश ने मौसम ही बदल दिया और क्षेत्रीय निवासियों ने गर्मी से कुछ राहत महसूस की। बारिश में बच्चों को थोड़ी अधिक खुशी हुई और वह गर्मी से राहत पाने के लिए नहाते नजर आए, उधर सड़कों पर जमा पानी में कई मोटरसाईकिल भी बंद हो गए।

गर्मी से राहत के अलावा फसलों को हुआ आर्थिक लाभ

गांव जंडवाला के गुरलाल सिंह, शिवराज सिंह, रजिन्दर सिंह, हरजोध सिंह, करतार सिंह और गांव भीटीवाला के किसान गुरप्रीत सिंह ने बताया कि बारिश के कारण धान की फसल के साथसाथ नरमा और ज्वार की फसल को बहुत लाभ मिला है क्योंकि धान की फसल को पानी पूरा नहीं आ रहा था और बारिश होने से अब उनको गर्मी से राहत के अलावा फसलों का आर्थिक लाभ भी हुआ है वहीं, दुकानदार राज कुमार ने बताया कि आज बारिश होने से गर्मी से कुछ राहत महसूस की है, नहीं तो पहले पड़ रही भयानक गर्मी कारण गर्मी से लोगों का बुरा हाल हो रहा था। गर्मी में ग्राहक भी कम ही बाहर निकलते थे परंतु आज हुई बारिश कारण काम में भी फायदा होने की उम्मीद है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।