जांच कैंप में उड़ रही सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

0
social distancing

सच कहूँ/लाजपतराय रादौर। अस्पताल में भीड़ भाड़ जमा न हो इसलिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से मोबाइल बस सेवा शुरू की गई है। जिसके तहत स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी गांव गांव जाकर ग्रामीणों के स्वास्थ्य की जांच में जुटे हुए है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीन करीब सैकडों गांव के करीब आते है। इसलिए मोबाइल बस सेवा के माध्यम से गांव में लोगों की जांच की जा रही है जिसके तहत अब तक करीब 44 गांव कवर किए जा चुके है। लेकिन यहां पर लोग सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान नहीं रख रहे ओर फ्र ी दवाई व ईलाज के चक्कर में लोग भीड़ जमा किए हुए है।

दवाई के चक्कर लोग गांव में इस स्वास्थ्य चेकअप के दौरान बीमारी को दावत दे रहे हैं। प्रशासन को इस ओर विशेष ध्यान दिए जाने की जरूरत है। मंगलवार के दिन भी स्वास्थ्य विभाग की टीम कई गांवों में पहुंची और लोगों के स्वास्थ्य की जांच की। एसएमओ डॉ. विजय परमार ने बताया कि सरकारी अस्पताल लोगों की भीड़ जमा न हो इसलिए केवल जरूरी ओपीडी ही की जा रही है। लोग अपने घरों पर ही रहे वहीं उन्हें इलाज दिया जा सके इसलिए मोबाइल बस सेवा शुरू
कर गई है। इसके माध्यम से खांसी, जुकाम, गले में खरास व बुखार के मरीजों का रिकॉर्ड भी इक्ठ्ठा किया जा रहा है। इसके लिए आशा वर्कर व एनएन की ड्यूटी भी लगाई गई है, क्योंकि उनको पूरे गांव की जानकारी होती है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।