Breaking News

पटवारी-जिराती का विवाद सोशल मीडिया में बढ़ा रहा राजनीतिक सरगर्मियां

Patwari Jirati Dispute

इंदौर, 01 दिसंबर (वार्ता)

हाल ही में संपन्न हुए मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में मतदान के बाद इंदौर के राउ विधानसभा सीट के कांग्रेस प्रत्याशी जीतू पटवारी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश उपाध्यक्ष जीतू जिराती के बीच हुए विवाद के बाद सोशल मीडिया पर लगाए जा रहे आरोप- प्रत्यारोप के चलते राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ गयी हैं। दरअसल 28 नवंबर को मतदान समाप्त होने के बाद कांग्रेस और भाजपा के कार्यकर्ताओं के बीच विवाद हुआ था।

भाजपा के एक कार्यकर्ता के परिवार का आरोप

विवाद के बाद भाजपा के एक कार्यकर्ता के परिवार का आरोप है कि  पटवारी के भाई नाना पटवारी ने उनके घर मे घुसकर उनके साथ मारपीट कर, महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार किया। बीच बचाव करने उतरे श्री जिराती के साथ भी दुर्व्यवहार किया गया। इस घटना के बाद भाजपा के सैकड़ों कार्यकर्ताओ ने स्थानीय पुलिस थाना राजेन्द्र नगर का घेराव किया। इस बीच भावुक हुये जीतू जिराती पुलिस थाने में ही श्री पटवारी और उनके भाई पर गुंडागर्दी का आरोप लगाते हुये फफक फंफ़क के रो पड़े थे।

इसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद आरोपित पटवारी बंधुओ ने श्री जिराती पर हमलावर होते हुये उन्हें नोटंकी करार दिया। वहीं राजेन्द्र नगर पुलिस ने भाजपा कार्यकर्ता की शिकायत पर 28 नवंबर को नाना पटवारी सहित 50 लोगो के विरुद्ध इस मामले में प्रकरण दर्ज कर लिया है। तब से ही आये दिन दोनों पक्ष सोशल मीडिया पर वीडियो के माध्यम से एक दूसरे पर हमला बोल रहे हैं।

राजनीतिक प्रतिद्वंदिता की शुरूआत वर्ष
2008 में तक खुलकर सामने आयी

दोनों नेताओं के बीच यू तो राजनीतिक प्रतिद्वंदिता की शुरूआत वर्ष 2008 में तक खुलकर सामने आयी है। जब दोनों नेता राउ विधानसभा सीट से चुनाव में आमने सामने थे। 2008 में श्री जिराती ने श्री पटवारी को यहां से पराजित किया था। जिसके बाद वर्ष 2013 में श्री पटवारी ने अपनी पुरानी हार का बदला लेते हुये श्री जिराती को पटकनी दी थी।

श्री पटवारी ने इंदौर जिले की 9 में से एकमात्र राऊ विधानसभा सीट कांग्रेस की झोली में डाल दी थी। तब से ही एक नाम राशि, एक समाज से आने वाले दोनों नेताओं में रस्साकस्सी देखने को मिलती रहती है। हालांकि इस बार विधानसभा चुनाव में श्री पटवारी के सामने राउ विधानसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी मधु वर्मा हैं। मधु वर्मा के समर्थन में चुनाव में काम करने पर श्री जिराती स्वयं के साथ और उनके कार्यकर्ताओ के साथ मारपीट किये जाने के आरोप लगा रहे हैं।

 

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top