देश

वाजपेयी को श्रद्धांजलि के बाद संसद की कार्यवाही स्थगित

Atal Bihari

राज्यसभा में वाजपेयी,  चटर्जी और  कुमार के अलावा 12 पूर्व दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि दी गयी | Atal Bihari

नई दिल्ली (एजेंसी)। संसद के दोनों सदनों में दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari) को मंगलवार को भावभीनी श्रद्धांजलि देने और देश के विकास तथा संसदीय राजनीति में उनके ऐतिहासिक योगदान को याद करने के बाद कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी गयी। लोकसभा में  वाजपेयी के अलावा पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी और संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार एवं तीन अन्य दिवंगत वर्तमान सदस्यों को श्रद्धांजलि दी गयी।

राज्यसभा में वाजपेयी,  चटर्जी और  कुमार के अलावा 12 पूर्व दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि दी गयी। संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन लोकसभा और राज्यसभा में वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी गयी और उनके सम्मान में सदस्यों ने दो मिनट का मौन रखा। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने वाजपेयी के योगदान का उल्लेख करते हुए एक शोक प्रस्ताव भी पेश किया जिसे सभी सदस्यों ने भावुक होकर पारित किया।

राज्यसभा में सभापति एम. वेंकैया नायडू ने देश के विकास और संसदीय राजनीति में वाजपेयी के अतुलनीय योगदान की चर्चा करते हुए शोक संदेश पढ़ा और सदस्यों ने दो मिनट का मौन रखकर पूर्व प्रधानमंत्री को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। सदन में कुमार को याद करते हुये नायडू भाव विहवल हो गये और कई बार उनका गला भी रुँध गया।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top