खेल

विराट बोले, हार्दिक पांड्या बन सकते हैं भारत के स्टोक्स

Virat Kohli, Hardik Pandya, Indian, Cricket, Batsman

गाले (एजेंसी)। भारतीय कप्तान विराट कोहली का मानना है कि आॅलराउंडर हार्दिक पांड्या भारत के बेन स्टोक्स बन सकते हैं। विराट ने 23 वर्षीया पांड्या के प्रभावशाली टेस्ट पदार्पण को देखते हुए कहा कि जब आप घर से बाहर विदेशी जमीन पर खेलते हैं तो एक आॅलराउंडर आपको काफी संतुलन देता है और मुझे लगता है कि हार्दिक में वह प्रतिभा मौजूद है। पांड्या ने श्रीलंका के खिलाफ गाले में पहले टेस्ट में अपना टेस्ट पदार्पण किया।

उन्होंने भारत की पहली पारी में 49 गेंदों में पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से 50 रन बनाए थे और श्रीलंका की पहली पारी में एक विकेट लिया था। उन्हें श्रीलंका की दूसरी पारी में कोई विकेट तो नहीं मिला लेकिन उन्होंने अपनी शार्ट पिच गेंदों से श्रीलंकाई बल्लेबाजों को खासा परेशान किया था। इंग्लैंड के स्टोक्स को दुनिया में इस समय सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजी आॅलराउंडर माने जाते हैं। उनमें बल्ले और गेंद से टीम को जिताने की ताकत है। यही कारण है कि आईपीएल 10 में उन्हें सबसे ज्यादा कीमत मिली थी। भारत की पहले टेस्ट में 304 रन की रिकॉर्ड जीत के बाद विराट ने कहा कि यदि हार्दिक का आत्मविश्वास बढ़ता रहा तो वह स्टोक्स जैसे बन सकते हैं।

पांड्या की बल्लेबाजी के मुरीद

स्टोक्स इंग्लैंड की टीम को एक संतुलन देते हैं और मुझे लगता है कि हार्दिक भी भारतीय टीम के लिए वही काम कर सकते हैं। भारतीय कप्तान ने कहा कि पहली पारी में हार्दिक को ज्यादा गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिल पाया था लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने ऐसे विकेट पर बेहतरीन गेंदबाजी की जिससे गेंदबाजों को ज्यादा मदद नहीं मिल रही थी। उन्होंने बाउंसर का अच्छा इस्तेमाल किया। उनकी गेंदों की रफ्तार 135 किलोमीटर प्रति घंटा थी। वह हमारे लिए एक बहुमूल्य खिलाड़ी हैं और मैं यह जिक्र पहले भी कर चुका हूं। पांड्या की बल्लेबाजी के भी मुरीद नजर आ रहे विराट ने कहा कि उनकी बल्लेबाजी शानदार है। उन्होंने तेजी से 50 रन बनाए और हमारा समय भी बचाया। इससे आपको विपक्षी टीम पर डालने के लिए 15 ओवर और मिल जाते हैं। साथ ही उनकी फील्डिंग भी जबरदस्त है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019