सीमा पर पाकिस्तानी घुसपैठिया हेरोइन सहित काबू

0
Pakistani Intruder Arrested

फिरोजपुर (सच कहूँ न्यूज)। अंतर्राष्ट्रीय सरहद से सटे फिरोजपुर जिले में बीएसएफ की तरफ से एक पाकिस्तानी घुसपैठिये को काबू किया गया है, वहीं 2 किलो 600 ग्राम हेरोइन और एक पिस्टल बरामद की गई है। ये दोनों गतिविधियां अलग-अलग जगह से सामने आई हैं। हुसैनीवाला में पाक नागरिक को पाक करंसी और कुछ कार्ड के साथ पकड़ा गया है। नशे और हथियार की बरामदगी ममदोट क्षेत्र की कुलवंत पोस्ट के पास से हुई है। फिलहाल दोनों ही मामलों में जांच-पड़ताल का क्रम जारी है।

पाकिस्तानी करंसी के 5510 रुपए और दो विजिटिंग कार्ड भी बरामद हुए 

हुसैनीवाला से मिली जानकारी के अनुसार बॉर्डर एरिया में सोमवार देर रात ड्यूटी पर तैनात सेना के जवानों ने एक संदिग्ध व्यक्ति को तारबंदी के पास घूमते हुए देखा और पकड़ लिया। पूछताछ करने पर पकड़े गए व्यक्ति ने अपनी पहचान मुश्ताक पुत्र शाबीर के रूप में दी है। तलाशी लेने पर उसके पास से एक शिनाख्ती कार्ड मिला है, जिस पर जावेद अनवर पुत्र अनवर अली का नाम लिखा हुआ है। इसके अलावा पाकिस्तानी करंसी के 5510 रुपए और दो विजिटिंग कार्ड भी बरामद हुए हैं।

उधर, ममदोट क्षेत्र में तैनात बीएसएफ 116 बटालियन के चौकस जवानों ने चेक पोस्ट कुलवंत के एरिया में सर्च अभियान के दौरान पाक तस्करों द्वारा भेजी गई हेरोइन और एक पिस्टल बरामद की है। इस बारे मे बल के अफसरों ने बताया कि देर रात गश्त के दौरान जवानों को कंटीली तार से पाक की तरफ कुछ हलचल दिखाई दी। ललकारने पर पाक संदिग्ध भारतीय सीमा में कुछ फेंककर अंधेरे का फायदा उठाते फरार हो गए। सुबह जवानों ने बल के अधिकारियों के साथ चलाए सर्च अभियान में 2 किलो 600 ग्राम हेरोइन और एक पिस्टल बरामद किया। फिलहाल सुरक्षा एजेंसियां इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि किस भारतीय तस्कर के पास ये खेप पहुंचाई जानी थी।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।